Pratapgarh news :नवरात्रि की धूम है,शहर में 20 से ज्यादा स्थानों पर गरबा पंडाल सजाए गए
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1921779

Pratapgarh news :नवरात्रि की धूम है,शहर में 20 से ज्यादा स्थानों पर गरबा पंडाल सजाए गए

Pratapgarh news : शक्ति और भक्ति की आराधना के पर्व नवरात्रि की धूम है. शहर में 20 से ज्यादा स्थानों पर गरबा पंडाल सजाए गए है,गरबा पंडालों में आकर्षक विद्युत सजावट भी की गई है.

 

Pratapgarh news :नवरात्रि की धूम है,शहर में 20 से ज्यादा स्थानों पर गरबा पंडाल सजाए गए

Pratapgarh news :प्रतापगढ़ में शक्ति और भक्ति की आराधना के पर्व नवरात्रि की धूम है. शहर में 20 से ज्यादा स्थानों पर गरबा पंडाल सजाए गए है. .यहां पर देर रात तक गुजराती गरबो पर युवक यूवतियों द्वारा डांडिया नृत्य की शानदार प्रस्तुतियां दी जा रही है. गरबा पंडालों में आकर्षक विद्युत सजावट भी की गई है.

देर रात तक डांडिया नृत्य 
9 दिनों तक चलने वाले नवरात्रि के पर्व को लेकर प्रतापगढ़ शहर के लोगों में काफी उत्साह है.विभिन्न स्थानों पर सजाए गए गरबा पंडालों में युवक और यूवतियां देर रात तक डांडिया नृत्य करते हुए देखे जा रहे हैं. शहर के रंगलो कल्चर परिवार की ओर से भी गरबा महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है. महोत्सव के पांचवें दिन खेरादी मोहल्ले में बड़ी संख्या में युवा रंग-बिरंगे परिधानों में गुजराती गरबो पर डांडिया नृत्य करते देखे गए .गरबा पंडालों में आकर्षक विद्युत सजावट भी की गई है. रंगलो कल्चर परिवार के उत्सव जैन ने बताया कि उत्कृष्ट डांडिया नृत्य करने वाले युवाओं को थेवा कला का सेट पारितोषिक के रूप में प्रतिदिन प्रदान किया जा रहा है. शहर के गरबा पंडालों में इस बार पुलिस की ओर से सुरक्षा के पूरे इंतजाम किए गए हैं.

इसे भी पढ़े: विधानसभा चुनाव 2023 को लेकर,बीएसएफ और पुलिस ने निकाला फ्लैग मार्च

क्या है गरबा 
गरबा एक गुजराती नृत्य है.यह नाम संस्कृत के गर्भ-द्वीप से है. गरबा नृत्य के लिए कम से कम दो सदस्यों का होना अनिवार्य होता है. इस नृत्य में डांडिया का प्रयोग किया जाता है.इस डांडिया को नृत्य करते समय आपसे में टकराकर नृत्य किया जाता है. गरबा गुजरात के सबसे प्रसिद्ध नृत्य में से एक है.नवरात्रि के समय पूरे देश में गरबा नृत्य किया जाता है.

Trending news