Pratapgarh News: पुलिस की कार्रवाई में तस्कर की करोड़ों की संपत्ति फ्रीज, अपराधियों के खिलाफ जारी कार्रवाई
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2030981

Pratapgarh News: पुलिस की कार्रवाई में तस्कर की करोड़ों की संपत्ति फ्रीज, अपराधियों के खिलाफ जारी कार्रवाई

Pratapgarh Crime News: पुलिस मुख्यालय द्वारा ड्रग और भू माफिया के खिलाफ चलाए जा रहे हैं अभियान के तहत एक बड़ी कार्रवाई करते हुए, एक तस्कर की संपत्ति फ्रीज करवाने में सफलता हासिल की है. फ्रिज करवाई गई संपत्ति की बाजार में कीमत लगभग 8 करोड़ रुपए बताई जा रही है. 

फाइल फोटो

Pratapgarh News: राजस्थान के जिला प्रतापगढ़ में पुलिस मुख्यालय द्वारा ड्रग और भू माफिया के खिलाफ चलाए जा रहे हैं अभियान के तहत प्रतापगढ़ जिला पुलिस में एक बड़ी कार्रवाई करते हुए एक तस्कर की संपत्ति फ्रीज करवाने में सफलता हासिल की है. फ्रिज करवाई गई संपत्ति की बाजार में कीमत लगभग 8 करोड़ रुपए बताई जा रही है.

यह भी पढ़े: नशे को लेकर लूटपाट और हत्या; एक आरोपी गिरफ्तार, दूसरे की तलाश जारी

तीन दिवसीय राज्य स्तरीय अभियान चलाया जा रहा है
एसपी अमित कुमार ने बताया कि पुलिस मुख्यालय की ओर से ड्रग और भूमाफियाओं के खिलाफ तीन दिवसीय राज्य स्तरीय अभियान चलाया जा रहा है. इसी क्रम में पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट की धारा 68 एफ 1 के तहत तस्कर की संपत्ति को फ्रीज करवाने के समस्त दस्तावेज संबंधित कंपीटेंट अथॉरिटी को भिजवाए गए. उन्होंने बताया कि धमोतर थाने पर 33 क्विंटल अवैध डोडा चूरा परिवहन करने के मामले में एक आरोपी सुरेश कुमार को गिरफ्तार किया था. 

18 नवंबर को मुजीब को गिरफ्तार किया था
पूछताछ के दौड़ान यह सामने आया कि इस अवैध डोडा चूरा को गोटारसी निवासी मुजीब उर्फ मुजीबउद्दीन ने भरवारा है. इस पर पुलिस ने 18 नवंबर को मुजीब को गिरफ्तार किया था. साथ ही इस मामले में हतुनिया थाना अधिकारी ने जांच करते हुए मुजीब द्वारा मादक पदार्थ तस्करी से अर्जित की गई संपत्तियों को चिन्हित किया, तो आरोपी की मंदसौर रोड पर होटल वेलवेट इन के नाम से आलीशान होटल का निर्माण करवाना सामने आया. इस पर थाना अधिकारी ने धारा 68 F1 एनडीपीएस एक्ट के तहत संपत्ति को फ्रीज करवाने के लिए प्रस्ताव सक्षम प्राधिकारी और एडमिनिस्ट्रेटर भारत सरकार को अनुमोदन के लिए प्रस्ताव पेश किया, जो अथॉरिटी द्वारा स्वीकार किया गया. 

यह भी पढ़े: सिंघाना में धोबी की दुकान में अचानक लगी आग, लाखों का सामान जलकर हुआ राख

पुलिस 27 करोड़ रुपए की प्रॉपर्टी को फ्रिज करवा चुकी है
वहीं पुलिस द्वारा अब तस्कर की संपत्ति को फ्रीज करवाने की कार्रवाई की जा रही है. एसपी अमित कुमार ने बताया कि जिला पुलिस द्वारा मादक पदार्थ तस्करो और उनको आश्रय देने वाले अपराधियों के खिलाफ भी लगातार कार्रवाई जारी रहेगी. साथ ही पुलिस अब तक 6 अलग-अलग मामलों में करीब 27 करोड़ रुपए की प्रॉपर्टी को फ्रिज करवा चुकी है.

Trending news