Pratapgarh: पुलिस की मिलावटखोरों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, बड़ी मात्रा में नकली घी किया जब्त
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1414000

Pratapgarh: पुलिस की मिलावटखोरों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, बड़ी मात्रा में नकली घी किया जब्त

प्रतापगढ़ में जिला पुलिस की विशेष टीम ने मिलावटीयों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है. पीपलखूंट में एक गोडाउन में छापा मारकर बड़ी मात्रा में नकली घी, पाम आयल और दूध का जखीरा पकड़ा है. 

Pratapgarh: पुलिस की मिलावटखोरों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, बड़ी मात्रा में नकली घी किया जब्त

Pratapgarh: राजस्थान के प्रतापगढ़ में जिला पुलिस की विशेष टीम ने मिलावटीयों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है. पीपलखूंट में एक गोडाउन में छापा मारकर बड़ी मात्रा में नकली घी, पाम आयल और दूध का जखीरा पकड़ा है. 

फिलहाल पुलिस ने गोडाउन को सील कर एक व्यापारी को हिरासत में लिया है. जिला पुलिस की विशेष टीम के प्रभारी मुंशी मोहम्मद पठान ने बताया कि मुखबिर के जरिए सूचना मिली थी कि पीपलखूंट में एक गोडाउन पर बड़ी मात्रा में नकली घी, पाम आयल बेचने के लिए पैकिंग की जा रही है. सूचना पर जिला खाद्य अधिकारी को सूचित कर पुलिस टीम मौके पर पहुंची. 

यहां पर गोडाउन में एक व्यक्ति था, जिसका नाम पता पूछा गया तो उसने दलीचंद्र डांगी बताया. वहीं, गोडाउन में रखे घी, पाम आयल और दूध के विषय में वह कोई जवाब नहीं दे पाया. मौके पर पहुंची खाद्य विभाग की टीम ने सभी के नमूने लिए और गोडाउन को सील कर दिया. सूचना पर पहुंची पीपलखूंट थाना पुलिस ने व्यापारी को हिरासत में लिया है. 

यह भी पढ़ेंः कोटा के एक परिवार में भाई बना इंजीनियर, तो बहन बनी डॉक्टर, जानें कहानी

पठान ने बताया कि गोडाउन में पाम आयल के 35 डिब्बे , 5 किलो दूध और अलग-अलग पैकिंग में 2 क्विंटल घी रखा हुआ है. सैंपल की जांच रिपोर्ट आने के बाद कानूनी कार्रवाई की जाएगी. गौरतलब है कि जिले में 29 अक्टूबर को मनसा महादेव व्रत का उद्यापन होगा जिसमें बड़ी संख्या में लोग बाजार से देशी घी खरीदते हैं. 

कई व्यापारी ग्राहकों को देसी घी के स्थान पर नकली घी थमा कर चांदी कूटने में लगे रहते हैं. पुलिस की इस कार्रवाई के बाद नकली घी का कारोबार करने वालों में हड़कंप मचा हुआ है. पुलिस टीम की इस कार्रवाई में हेड कांस्टेबल धीरेंद्र प्रताप सिंह सहित पुलिस के जवान भी मौजूद रहे. इस बड़ी कार्रवाई के बाद मिलावटखोरों की निशानदेही पर पारसोला में भी डेल संचालक के यहां कार्रवाई को अंजाम दिया गया. पारसोला थाना पुलिस ने पारसोला स्टेट मेवाड़ डेरी को भी सीज किया है. 

Reporter- Vivek Upadhyay

Trending news