Pratapgarh News : प्रतापगढ़ में SP अमित कुमार ने ली अपराध समीक्षा बैठक, क्राइम रोकने के लिए बनाई विशेष रणनीति
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2012736

Pratapgarh News : प्रतापगढ़ में SP अमित कुमार ने ली अपराध समीक्षा बैठक, क्राइम रोकने के लिए बनाई विशेष रणनीति

Pratapgarh News :  प्रतापगढ़ के पुलिस अधीक्षक कार्यालय में आज अपराध समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया. बैठक में एसपी अमित कुमार ने जिले में अपराधों की रोकथाम के लिए बनाई गई विशेष रणनीति के तहत अधिकारियों को काम करने के निर्देश दिए. 

 

प्रतापगढ़ में SP अमित कुमार ने ली अपराध समीक्षा बैठक.

Pratapgarh : प्रतापगढ़ के पुलिस अधीक्षक कार्यालय में आज अपराध समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया. बैठक में एसपी अमित कुमार ने जिले में अपराधों की रोकथाम के लिए बनाई गई विशेष रणनीति के तहत अधिकारियों को काम करने के निर्देश दिए. इस दौरान वांछित अपराधियों की धर पकड़ के लिए भी अभियान चलाने की बात कही.

एसपी अमित कुमार ने बताया कि जिले में अपराधों की रोकथाम के लिए पुलिस अधीक्षक कार्यालय में आज जिले के सभी थाना अधिकारियों और पुलिस उप अधीक्षकों की बैठक आयोजित की गई .बैठक में मादक पदार्थ तस्करी सहित विभिन्न आपराधिक मामलों में फरार चल रहे अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए विशेष कार्य योजना बनाई गई. इसके तहत एसपी ने संबंधित थाना अधिकारियों और पुलिस अधिकारियों को बताया कि पुलिस मुख्यालय से मिले निर्देशों के अनुसार ऐसे अपराधियों खासकर मादक पदार्थ तस्करी के मामले में फरार चल रहे तस्करों को पकड़ने के लिए अभियान शुरू किया जाए. 

वरीयता के साथ मिलेगी पुरस्कार राशि 

अभियान के तहत तस्करों को पकड़ने वाले पुलिसकर्मियों को पदोन्नति में वरीयता के साथ पुरस्कार राशि भी प्रदान की जाएगी. इसके लिए उन्होंने पुलिस अधिकारियों को बताया कि फरार चल रहे अपराधियों के पोस्टर बनवाकर गांव,शहर और आसपास के इलाकों में चस्पा किए जाएं साथ ही मुखबिरों के माध्यम से भी जानकारी जुटाई जाए. साइबर सेल से इस प्रकार के मामलों में सहयोग लिया जा सकता है. उन्होंने जिले में सड़क दुर्घटनाओं को रोकने, महिला उत्पीड़न के मामलों में प्रभावी कार्रवाई करने, संपत्ति संबंधी विवादों पर लगाम लगाने सहित आपराधिक मामलों में त्वरित कार्रवाई के निर्देश भी दिए. 

विशेष सावधानी बरतने के निर्देश

जिले के मध्यप्रदेश से लगते हुए सीमावर्ती इलाकों में विशेष सावधानी बरतने के निर्देश देते हुए एसपी अमित कुमार ने कहा कि इन इलाकों में बदमाशों पर कड़ी निगरानी रखी जाए. बैठक में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक भागचंद मीणा सहित कई पुलिस अधिकारी मौजूद रहे.

Reporter- HITESH UPADHYAY

Trending news