Pratapgarh News: प्रतापगढ़ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 3 राज्यों के वांटेड इनामी बदमाश को किया गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2235577

Pratapgarh News: प्रतापगढ़ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 3 राज्यों के वांटेड इनामी बदमाश को किया गिरफ्तार

Pratapgarh News: प्रतापगढ़ पुलिस ने तीन राज्यों के वांटेड 25 हजार रुपए के कुख्यात इनामी बदमाश रफीक पठान को गिरफ्तार किया है. मध्य प्रदेश पुलिस ने भी इस पर 11 हजार रुपए का इनाम घोषित कर रखा था. इस बदमाश पर 15 से ज्यादा संगीन आपराधिक मामले विभिन्न राज्यों में दर्ज हैं.

 

Pratapgarh News: प्रतापगढ़ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 3 राज्यों के वांटेड इनामी बदमाश को किया गिरफ्तार

Pratapgarh today News: राजस्थान के प्रतापगढ़ जिले में पुलिस ने तीन राज्यों के वांटेड 25 हजार रुपए के कुख्यात इनामी बदमाश रफीक पठान को गिरफ्तार किया है. मध्य प्रदेश पुलिस ने भी इस पर 11 हजार रुपए का इनाम घोषित कर रखा था. इस बदमाश पर 15 से ज्यादा संगीन आपराधिक मामले विभिन्न राज्यों में दर्ज हैं. 

गिरफ्तारी के दौरान परिवार की महिलाओं ने इसकी ढ़ाल बनने की कोशिश की साथ ही पुलिस को भी गुमराह करने का प्रयास किया. SP लक्ष्मण दास ने बताया कि अरनोद थाना क्षेत्र के अखेपुर का रहने वाला रफीक पठान मादक पदार्थ तस्करी, हथियार तस्करी, राज कार्य में बाधा, पशु क्रूरता अधिनियम, जानलेवा हमले सहित कई संगीन मामलों में वांछित था. 

SP ने बताया कि बीते 29 अगस्त को अक्षयपुर गांव में पुलिस टीम को दबिश के दौरान एक महिला के कब्जे से 12 बोर बंदूक, 21 कारतूस और एक 12 बोर बंदूक की राड मिली थी. जिस पर आर्म्स एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज किया गया था. इस मामले में अखेपूर निवासी रफीक पठान फरार चल रहा था. 

रफीक प्रतापगढ़ थाने का हिस्ट्रीशीटर है, जिसके खिलाफ राजस्थान, गुजरात तथा मध्य प्रदेश के विभिन्न थानों में 15 संगीन आपराधिक प्रकरण दर्ज है. इसके अलावा यह प्रतापगढ़, मंदसौर के न्यायालय का स्थाई वारंटी भी है. तीनों राज्यों की पुलिस लगातार इसकी तलाश में जुटी हुई थी. लेकिन यह हाथ नहीं आ रहा था. 

प्रतापगढ़ पुलिस ने इस पर 25000 रुपए का इनाम घोषित किया था. वहीं मध्य प्रदेश की भावगढ़, मंदसौर और इंदौर पुलिस द्वारा भी इस पर 11000 रुपए का इनाम घोषित था. जोधपुर पुलिस ने भी मादक पदार्थ तस्करी के एक मामले में इस पर 1000 रुपए का इनाम घोषित कर रखा था. 

यह भी पढ़ें- Lok Sabha chunav 2024: राजस्थान के बाद अब अशोक गहलोत और सचिन पायलट को अन्य राज्यों..

पुलिस टीम को सूचना मिली थी कि यह कुख्यात बदमाश अपने गांव अखेपुर में छिपा हुआ है. इसपर पुलिस टीम ने इसके पिता अकदर शाह के मकान पर दबिश दी तो इसने पुलिस को गुमराह करने के लिए स्वयं का दूसरा नाम बताया. इस दौरान परिवार की महिलाओं ने भी इसकी ढ़ाल बनने की कोशिश की. 

लेकिन पुलिस की तेज निगाहों और कानून के लंबे हाथों से यह नहीं बच पाया और इसे गिरफ्तार कर लिया गया. यह बदमाश बीते 8 सालों से फरार चल रहा था और लगातार आपराधिक वारदातों में लिप्त था. पुलिस अब इसके अन्य साथियों के विषय में भी पूछताछ करने में जुटी है.

Trending news