प्रतापगढ़ में रसद विभाग की कार्रवाई, 50 सिलेंडर और रिफिलिंग मशीन जब्त, जांच के आदेश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1503713

प्रतापगढ़ में रसद विभाग की कार्रवाई, 50 सिलेंडर और रिफिलिंग मशीन जब्त, जांच के आदेश

Pratapgarh News: प्रतापगढ़ जिले में घरेलू गैस सिलेंडरों के भंडारण को लेकर अब प्रशासन सक्रीय नजर आ रहा है. जिले सहित शहर में  कई जगह किया गया गैस सिलेंडर का अवैध भण्डारण एक बड़े हादसे को निमंत्रण दे रहा था. 

प्रतापगढ़ में रसद विभाग की कार्रवाई, 50 सिलेंडर और रिफिलिंग मशीन जब्त, जांच के आदेश

Pratapgarh: प्रतापगढ़ जिले में घरेलू गैस सिलेंडरों के भंडारण को लेकर अब प्रशासन सक्रीय नजर आ रहा है. जिले सहित शहर में  कई जगह किया गया गैस सिलेंडर का अवैध भण्डारण एक बड़े हादसे को निमंत्रण दे रहा था. जोधपुर के भूंगरा में हुए त्रासदी के बाद प्रशासन अब जाग गया है. आज कलेक्टर ने जिला रसद विभाग को सिलेंडरों की कार्रवाई के लिए निर्देशित किया है. जिस पर जिला रसद विभाग के अधिकारी कर्मचारी और नगर परिषद के कर्मचारियों के द्वारा शहर में कई जगह बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया गया. 

रसद विभाग की कार्रवाई शहर के जीरोमाइल चौराहे से शुरू हुई जहां पर चाय नाश्ता सेंटरों की दुकानों से करीब 10 सिलेंडर बरामद किए, उसके बाद टीम एमजी रोड होते हुए नीमच नाका पंहुची. जहां पर पाटीदार ऑटो पार्ट्स फर्म से करीब 20 सिलेंडर रिफिलिंग की दो मशीनें जब्त की है. 

अभियान में कार्रवाई के दौरान विभाग के कर्मचारियों ने करीब शहर से 50 सिलेंडर जब्त किए है. जिला रसद विभाग के अधिकारी बनवारी लाल मीणा ने बताया यह अभियान जिले में निरंतर जारी रहेगा. अवैध गैस पॉइंट पर भी प्रशासन द्वारा सख्ती करते हुए कार्रवाई की जाएगी. सभी गैस एजेंसी संचालक को और डीलरों को निर्देशित किया गया है कोई भी गैस का अवैध रूप से भंडारण और पॉइंट नहीं लगाएगा. गैस सप्लाई ऑटो के माध्यम से घर-घर होगी. रसद विभाग की कार्रवाई के दौरान नगर परिषद के कर्मचारी और कोतवाली थाने का पुलिस जाब्ता भी मौजूद नजर आया है.

Reporter- Vivek Upadhyay

Trending news