Pratapgarh news: भंवर सेमला बांध में 2 लोगों के डूबने की मिली सूचना, निकली मॉक ड्रिल
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1756485

Pratapgarh news: भंवर सेमला बांध में 2 लोगों के डूबने की मिली सूचना, निकली मॉक ड्रिल

भंवर सेमला बांध में 2 लोगों के डूबने की सूचना मिलने पर आज पुलिस एवं प्रशासनिक इलकों में हड़कंप मच गया. सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस, सिंचाई विभाग, चिकित्सा विभाग एवं आपदा प्रबंधन की टीम ने उस समय राहत की सांस ली जब मामला मॉक ड्रिल का निकला गया

Pratapgarh news: भंवर सेमला बांध में 2 लोगों के डूबने की मिली सूचना, निकली मॉक ड्रिल

Pratapgarh news: प्रतापगढ़ के भंवर सेमला बांध में 2 लोगों के डूबने की सूचना मिलने पर आज पुलिस एवं प्रशासनिक इलकों में हड़कंप मच गया. सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस, सिंचाई विभाग, चिकित्सा विभाग एवं आपदा प्रबंधन की टीम ने उस समय राहत की सांस ली जब मामला मॉक ड्रिल का निकला . बाद में मौके पर मौजूद कलेक्टर डॉ इंद्रजीत यादव ने विभागीय अधिकारियों को दिशा निर्देश भी प्रदान किए. 

यह भी पढ़ें- Sikar: फतेहपुर रोड पर दो ट्रकों में हुई आमने-सामने की भिड़ंत, तीन गंभीर घायलों को किया रेफर

मानसून के दौरान अत्यधिक बरसात में नदी नालों एवं जलभराव वाले इलाकों में होने वाले हादसों को रोकने एवं बचाव व राहत कार्यों की जांच के लिए कलेक्टर डॉ इंद्रजीत यादव के निर्देश पर मॉक ड्रिल की गई. सिंचाई विभाग के अधिशासी अभियंता रामाधार मीणा ने बताया कि किसी भी दुर्घटना के समय चलाए जाने वाले बचाव एवं राहत कार्यों मैं विभागीय अधिकारियों एवं कर्मचारियों की तत्परता को जांचने के लिए कंट्रोल रूम से सूचना प्रसारित करवाई गई कि भंवर सेमला बांध में दो व्यक्ति डूब गए हैं. 

यह भी पढ़ें- Sattu powder remedies: सत्तू गर्मियों का एनर्जी बूस्टर, जानें चमत्कारी लाभ

इस दौरान कलेक्टर डॉ इंद्रजीत यादव मौके पर मौजूद रहे .यहां पर सबसे पहले सुहागपुरा थाना पुलिस की टीम पहुंची, उसके बाद आपदा प्रबंधन ,सिंचाई विभाग एवं चिकित्सा विभाग से जुड़े अधिकारी और कर्मचारी मौके पर पहुंचे. आपदा प्रबंधन की टीम जरूरी संसाधनों के साथ मौके पर पहुंची थी. यहां पर कलेक्टर यादव ने विभागीय अधिकारियों एवं कर्मचारियों को बचाव एवं राहत कार्यों को लेकर दिशा नर्देश प्रदान किए.

         REPORTER- HITESH UPADHYAY

Trending news