Pratapgarh: रंग तेरस पर जमकर उड़ा गुलाल , चारभुजा नाथ की निकली सवारी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1617155

Pratapgarh: रंग तेरस पर जमकर उड़ा गुलाल , चारभुजा नाथ की निकली सवारी

Pratapgarh: रंग तेरस पर जमकर रंग और गुलाल उड़ा. साथ ही चारभुजा नाथ की सवारी भी निकली. इस दौरान भक्तों ने जमकर रंग उड़ाया.  इस दौरन सभी झूम कर नाचे

 

Pratapgarh:  रंग तेरस पर जमकर उड़ा गुलाल , चारभुजा नाथ की निकली सवारी

Pratapgarh: छोटीसादड़ी नगर सहित ग्रामीण अंचल में रविवार को रंग तेरस का त्यौहार धूमधाम के साथ मनाया गया. सुबह से ही रंग बिरंगे रंग, गुलाल और पिचकारियों ले कर बच्चे और बड़े टोलियों के रूप में प्रमुख बाजारों से निकलने शुरू हो गए एवं एक-दूसरे को रंग लगाते हुए होली की बधाई देते हुए गले मिलते नजर आए.

त्योहार मनाने में महिलाएं और युवतियां भी पीछे नहीं रहीं वे भी अपनी सखियों और सहेलियों को रंग लगाकर होली मनाती नजर आईं. दोपहर तक हर गली क्षेत्र में कहीं डीजे की धुन पर तो कहीं ढोल की थाप पर महिलाएं,पुरुष एवं बच्चे थिरकते नजर आए. इस रंग तेरस पर रंग बिरंगे गुलाल,अबीर की जगह प्राकृतिक रंगों का उपयोग भी किया गया. 

हालांकि इस बार बोर्ड परीक्षा के चलते 10वीं और 12वीं के विद्यार्थी रंग तेरस का आनंद नहीं उठा पाए. पिछले 2 साल से कोरोना के चलते इस त्योहार का लोग आनंद नहीं उठा पाए थे. इसी के चलते इस बार रंग तेरस को लेकर लोगों में खासा उत्साह नजर आया. उपखण्ड मुख्यालय सहित ग्रामीण क्षेत्रों मे इस बार जमकर रंग बरसा. हर कोई रंग तेरस के दिन होली के रंग में रंगा नजर आया.

वहीं रंग तेरस के त्योहार को लेकर पुलिस प्रशासन की ओर से भी कानून एवं शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुख्ता इंतजाम किए गए. जगह-जगह प्रमुख जगहों पर पुलिस के जवान किसी अप्रिय घटना को रोकने के लिए मुस्तैद रहें. साथ ही गांव में रास्ते और सड़क रोककर वाहन चालकों से पैसे वसूली करने वाले लोगों पर भी पुलिस की विशेष निगाह रखी गई .

ये भी पढ़ें-

राजस्थान से हरीश चौधरी और दिव्या मदेरणा समेत इन नेताओं को कांग्रेस दे सकती है बड़ी जिम्मेदारी, देखें नाम

राजस्थान में नक्सलवाद के बीज ! मेघवाल बोले- आदिवासियों को मुख्यधारा में नहीं लाया तो माहौल बनेगा हिंसक

Trending news