Pratapgarh: सरस की गुमटी को लेकर बढ़ा विवाद,विरोध-प्रदर्शन कर सौंपा गया ज्ञापन
Advertisement

Pratapgarh: सरस की गुमटी को लेकर बढ़ा विवाद,विरोध-प्रदर्शन कर सौंपा गया ज्ञापन

प्रतापगढ़: सरस की गुमटी को लेकर प्रतापगढ़ में विवाद बढ़ गया है. टेंपों यूनियन के बाद अब गुमटी संचालकों ने विरोध-प्रदर्शन कर ज्ञापन सौंपा है.  मामले को लेकर पुलिस में भी शिकायत दर्ज करवाई गई है.

Pratapgarh: सरस की गुमटी को लेकर बढ़ा विवाद,विरोध-प्रदर्शन कर सौंपा गया ज्ञापन

Pratapgarh: प्रतापगढ़ शहर के सबसे व्यस्ततम इलाके बस स्टैंड पर सरस की गुमटी रखने को लेकर अब विवाद बढ़ता जा रहा है. पहले टेंपों यूनियन ने नगरपरिषद के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन किया. वहीं अब गुमटी संचालकों ने विरोध प्रदर्शन कर अतिरिक्त जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा हैं.

गुमटी संचालकों ने ज्ञापन में बताया है कि नगरपरिषद की ओर से बनाई गई कियोस्क की गुमटियों में दुकान नम्बर एक पर संचालक राजकुमार गांधी 1995 से ही गोली, बिस्कीट, चाकलेट आदि बेचकर अपने परिवार का भरण पोषण कर रहा हैं. आरोप है कि इस गुमटी पर कल नगर परिषद के कुछ कर्मचारियों ने आकर दुकान के पास ही एक गरीब जूता पॉलिश करने वाले व्यक्ति को हटा दिया और  कर्मचारियों ने गुमटी पर छाया के लिए लगे हुए चद्दर गैस कटर से काट दिए. जिससे प्रार्थी को काफी आर्थिक नुकसान हुआ हैं. गुमटी संचालक की ओर से इसका विरोध करने पर उक्त कर्मचारियों की ओर से डराने धमकाने का आरोप भी लगाया गया हैं. इस मामले को लेकर पुलिस में भी शिकायत दर्ज करवाई है.

गौरतलब हैं कि सरस की यह गुमटी रोडवेज बस स्टैंड के बाहर लगाने के लिए चिन्हित की गई है, लेकिन सरस की यह गुमटी नगरपरिषद के ही एक कर्मचारी को मिली है. जिसके कारण रोडवेज बस स्टैंड की जगह निजी बस स्टैंड के बाहर बने टेंपो स्टैंड पर अनाधिकृत तरीके से लगाई गई है.

नगर परिषद ने अपने ही कर्मचारी को सरस की गुमंटी का आवंटन कर शहर के सार्वजनिक स्थल पर अतिक्रमण करने की अनुमति दे दी है. जिस जगह नगर परिषद के कर्मचारी ने गुमटी को रखा है वह शहर का सबसे व्यस्ततम इलाका है. यहां पहले से गुमटी है. एक तरफ रोडवेज बस स्टैंड है और दूसरी तरफ टेंपो का जमावड़ा. ऐसे में गुमटी रखने से वाहन चालकों के साथ-साथ यात्रियों और राहगीरों को भी काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.यहां पहले से ही बिना किसी अनुमति के टेंपो यूनियन ने कब्जा जमा रखा है.हांलाकि प्रशासन की इतने विरोध के बाद भी सरस की गुमटी को हटाया नहीं गया है जिसके कारण लोगों में रोष व्याप्त हैं.

रिपोर्टर : हितेष उपाध्याय

ये भी पढ़ें- Jaipur: भर्ती परीक्षाओं में पास कराकर नौकरी लगवाने का झांसा देने वाली गैंग का खुलासा, 1 अरेस्ट

यह भी पढ़ेंइन आसान तरीकों से शरीर में पूरी होगी विटामिन डी की कमी, आज से करें शुरू

यह भी पढ़ें- सोने से पहले गुलाब जल में मिलाकर लगाएं ये चीजें, खत्म हो जाएंगे रिंकल्स-झुर्रियां

Trending news