प्रतापगढ़: आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारी को लेकर प्रशासन ने कसी कमर,सोशल मीडिया पर रहेगी पैनी नजर
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1864634

प्रतापगढ़: आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारी को लेकर प्रशासन ने कसी कमर,सोशल मीडिया पर रहेगी पैनी नजर

प्रतापगढ़ न्यूज: आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारी को लेकर प्रशासन ने कमर कस ली है. चुनावी खर्च के साथ ही अपराधियों और सोशल मीडिया पर प्रशासन की पैनी नजर रहेगी.

प्रतापगढ़: आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारी को लेकर प्रशासन ने कसी कमर,सोशल मीडिया पर रहेगी पैनी नजर

प्रतापगढ़: प्रतापगढ़ जिला कलेक्ट्रेट सभागार में जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलेक्टर डॉ. इन्द्रजीत यादव, सलुम्बर जिला कलेक्टर प्रतापसिंह एवं जिला पुलिस अधीक्षक अमित कुमार की मौजूदगी में आगामी विधानसभा चुनाव 2023 की तैयांरियों को लेकर बैठक आयोजित की गई.

विस्तार पूर्वक दी जानकारी 

बैठक में जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलेक्टर डॉ. इंद्रजीत यादव ने आचार संहिता की प्रभावी पालना, आरओ, ईआरओ के दायित्व, चुनाव के दौरान किए जाने वाले खर्च, मॉनिटरिंग टीमों, आचार संहिता लगने के बाद पोस्टर, बैनरों के निष्पादन की कार्रवाई, पेड न्यूज, एमसीएमसी सेल, दिव्यांग मतदाताओ हेतु आवश्यक व्यवस्थाओं, व्हील चेयर की उपलब्धता, मतदान केन्द्रों पर पेयजल, शौचालय सहित अन्य व्यवस्थाओं आदि की एजेंडेवार पावर प्रजेंटेशन के माध्यम से विस्तार पूर्वक जानकारी प्रदान की.

इस अवसर पर उन्होंने समस्त अधिकारियों को गंभीरता, निष्पक्षता एवं पारदर्शिता के साथ अपनी जिम्मेदारियां को पूर्ण निष्ठा से करने के निर्देश दिए. जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलेक्टर डॉ. यादव ने पुलिस एवं प्रशासन के अधिकारियों की प्रभावी संयुक्त फील्ड विजिट करने के निर्देश दिए. इसके साथ ही चुनाव के दौरान सेक्टर ऑफिसर्स एवं पुलिस मोबाइल टीम के भ्रमण की योजना इस प्रकार से बनाने की निर्देश दिए जिससे कि पूरा क्षेत्र कवर हो सके. 

उन्होंने आचार संहिता लगने के बाद एक्सपेंडिचर मॉनिटरिंग को प्रभावी बनाने, किसी भी सरकारी कार्यालय के ऊपर किसी तरह का कोई लोगो, पोस्टर बैनर नहीं होने, किसी भी कार्मिक के किसी भी राजनीतिक गतिविधियों में संलग्न नहीं होने के कड़े निर्देश प्रदान किये. इस अवसर पर जिला पुलिस अधीक्षक अमित कुमार ने कहा कि आचार संहिता के बाद मॉनिटरिंग के दौरान संबंधित थाना क्षेत्र में निरंतर गश्त की जाए तथा जांच के दौरान पूरी वीडियोग्राफी करने के निर्देश प्रदान किए. उन्होंने कहा कि सभी थाना अधिकारियों तथा संबंधित पुलिस अधिकारियों को अपनी जिम्मेदारियां का पूर्ण ज्ञान हो.

ये भी पढ़ें-

बस एक नींबू से जीवनभर हाथ में टिकेगा पैसा, जानिए कैसे

जानिए,भगवान शिव के सपने में आने का मतलब क्या है?

क्या गदर-2 और OMG-2 के बाद फिर से होगा बॉलीवुड में क्लैश? इन बड़ी मूवीज में टक्कर

KBC में पूछे गए करोड़पति बनने के लिए ये सवाल, क्या आपको पता हैं जवाब?

Trending news