नशे का बड़ा नेटवर्क बनता जा रहा प्रतापगढ़, एमडी बना कर देश भर में हो रही है सप्लाई
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1243969

नशे का बड़ा नेटवर्क बनता जा रहा प्रतापगढ़, एमडी बना कर देश भर में हो रही है सप्लाई

जिले में लगातार प्रतापगढ़ पुलिस मादक पदार्थों की तस्करी को रोकने के लिए एक के बाद एक कार्रवाई को अंजाम दे रहे हैं, लेकिन इसके बाद भी जिले में लगातार तस्करी करने वाले और नशे का व्यापार करने वालों में कोई कमी नहीं आ रही है.

प्रतीकात्मक तस्वीर

Pratapgarh: जिले में लगातार प्रतापगढ़ पुलिस मादक पदार्थों की तस्करी को रोकने के लिए एक के बाद एक कार्रवाई को अंजाम दे रहे हैं, लेकिन इसके बाद भी जिले में लगातार तस्करी करने वाले और नशे का व्यापार करने वालों में कोई कमी नहीं आ रही है. 

एसपी डॉ अमृता दुहन के निर्देशन में लगातार जिलेभर म मादक पदार्थ की तस्करी करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है. अवैध मादक पदार्थ परिवहन में 6 माह से फरार आरोपी फैजल उर्फ बब्बा खान को गिरफ्तार किया। 24 फरवरी को पुलिस थाना धमोतर ने नाकानहा बंदी के दौरान अभियुक्त फरदीन खांन पुत्र शाहनवाज खान पठान निवासी कोटडी थाना अरनोद, कन्हैया लाल पुत्र गोपाल मीणा निवासी कोटडी को गिरफ्तार कर 20 ग्राम ब्राउन शुगर एवं 20 ग्राम एमडीएमए (मिथाईलिन डाईऑक्सी मिथेफटा माइन) जब्त कर एनडीपीएस एक्ट में मामला दर्ज किया था. 

प्रकरण में आरोपियों को बरामद ब्राउन शुगर एवं एमडीएमए उपलब्ध कराने वाले बाबर पुत्र बबर खान निवासी कोटडी को गिरफ्तार किया गया था. प्रकरण में 6 माह से फरार चल रहे अभियुक्त फैजल उर्फ बब्बा खान पिता सलीम खान निवासी नौगावा पुलिस थाना अरनोद को शुक्रवार को गिरफ्तार किया गया. पुलिस के अनुसार फैजल अवैध मादक पदार्थ तस्करी का प्रमुख सूत्रधार है. उसका नेटवर्क प्रदेश के कई जिलों सहित आसपास के प्रदेश में भी फैला हुआ है. जिले में पिछले दिनों भी अरनोद क्षेत्र से ही मुंबई में एमडी सप्लाई के मामले में एटीएस मुंबई की टीम द्वारा भी अरनोद से क्षेत्र से एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया था.

आरोपी फैजल उर्फ बच्चा खान बहुत ही शातिर व बदमाश किस्म का आरोपी है. वह नौगावा, देवल्दी, कोटडी, प्रतापगढ, धमोमर के आस पास के इलाके में अपना इस जहरीले नशे का कारोबार चला रहा है. युवा पीढ़ी को खोखला कर रहा है. गरीब तबके के लोगों को इस अवैध नशे के कारोबार में शामिल करता है. गरीब युवाओं को नशीले पदार्थ कोरियर करने के रूप में काम लेता है. उनको कॉरियर के रूप में काम लेता है. 

आरोपी फैजल उर्फ बब्बा खान मुसलमान ब्राउन शुगर एवं एमडीएमए को खुद ही बना लेता है. इसे बनाने में अफीम, सफेद सोढा, स्टेकनी सोडियम एसीड का मिश्रण करके उसमें खतरनाक केमीकल का प्रयोग करके बनाता है. इस अवैध धंधे में कोटडी में मोईन खान पिता साजोद खान मुसममान, मोईन खान, नौगावा में राजेंद्र सिंह शामिल है. यह सभी आरोपि फैजल बब्बा खान को अफीम उपलब्ध कराता है. 

यह भी पढ़ें-Rajasthan Weather Forecast: झमाझम बारिश से मिली राहत, कई जिलों में जारी की गई चेतावनी

आरोपी ने सागवाडा में लता बैन को भी ब्राउन शुगर एवं एमडीएमए बेचना पूछताछ में स्वीकार किया है. पुलिस पूछताछ में सामने आया है कि आरोपी फैजल उर्फ बब्बा खान पिछले 10 साल में प्रतापगढ़, चितोडगढ़, बांसवाडा, सांगवाड़ा उदयपुर, गुजरात एवं नीमच के हजारों युवा पीढ़ी को इस खतरनाक नशे के दलदल में फंसा चुका है. कईयों के नाम तो उसके पास मिले जबकि कई ऐसा है जिनके बारे में उसे याद ही नहीं है. आरोपी इतना शातिर है कि कहीं पर भी थोड़े बहुत साधन संसाधन मिलने पर घातक नशीले पदार्थ तैयार कर लेता है. आरोपी से पूछताछ जारी है.

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
 

Trending news