prataapagadh krshi upaj mandee: प्रतापगढ़ कृषि उपज मंडी में लहसुन की बंपर आवक, 18 हजार रुपए तक मिल रहे दाम
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2188742

prataapagadh krshi upaj mandee: प्रतापगढ़ कृषि उपज मंडी में लहसुन की बंपर आवक, 18 हजार रुपए तक मिल रहे दाम

prataapagadh krshi upaj mandee:  प्रतापगढ़ कृषि उपज मंडी के अवकाश के बाद दोबारा सुचारू होने के साथ मंडी में लहसुन की बंपर आवक हो रही है. लहसुन 18 हजार रुपए तक बिक रही है. हालांकि धामी प्रक्रिया के चलते किसानों को परेशानी हो रही है. 

 

प्रतापगढ़ कृषि उपज मंडी में लहसुन की बंपर आवक.

prataapagadh krshi upaj mandee News: प्रतापगढ़ कृषि उपज मंडी के अवकाश के बाद दोबारा सुचारू होने के साथ की मंडी में लहसुन की बंपर आवक हो रही है. लहसुन की बंपर आवक के चलते किसानों को अपनी बारी के लिए दूसरे दिन तक इंतजार करना पड़ रहा है.

किसानों को लहसुन का भाव भी अच्छा मिल रहा

कृषि उपज मंडी सचिव जवाहरलाल नगर ने बताया कि कृषि उपज मंडी में होली और मार्च क्लोजिंग के कारण लंबा अवकाश रहा था.इसके बाद मंडी खुलने के साथ ही लहसुन की बंपर आवक होना शुरू हो गई. मंडी में रोजाना 7 से 8 हजार कट्टे लहसुन आ रही है. वर्तमान में किसानों को लहसुन का भाव भी अच्छा मिल रहा है, मंडी में लहसुन 7 से 18 हजार रुपए तक बिक रही है.

किसानों को दूसरे दिन तक इंतजार करना पड़ रहा 

लहसुन की बंपर आवक होने के कारण नीलामी भी देर शाम तक चल रही है.इसके बाद भी कई किसानों को अपनी बारी के लिए दूसरे दिन तक इंतजार करना पड़ रहा है. किसानों का कहना है कि व्यापारियों द्वारा नीलामी की प्रक्रिया को जानबूझकर धीमा किया जा रहा है,जिसके कारण बड़ी संख्या में किसानों को दूसरे दिन तक इंतजार करना पड़ रहा है.

दिशा निर्देश जारी किए गए हैं

 इस धीमी प्रक्रिया को लेकर किसानों ने हंगामा भी कर दिया था इसके बाद भी व्यवस्था में कोई सुधार नहीं आया.हालांकि मंडी प्रशासन द्वारा किसानों को परेशानी नहीं हो इसके लिए दिशा निर्देश जारी किए गए हैं .लेकिन नीलामी की धीमी प्रक्रिया के चलते किसानों को परेशान होना पड़ रहा है.

Reporter- HITESH UPADHYAY

ये भी पढ़ें- Rajasthan Lok Sabha Elections 2024: कौन हैं गौरव वल्लभ, राजस्थान से क्या है कनेक्शन, अब क्यों छोड़ दिया हाथ का साथ?

 

Trending news