प्रतापगढ़ में सजे 20 से ज्यादा पांडाल, देर रात तक युवक-युवतियों ने किया गरबा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1369791

प्रतापगढ़ में सजे 20 से ज्यादा पांडाल, देर रात तक युवक-युवतियों ने किया गरबा

प्रतापगढ़ में भी डांडिया नृत्य की गूंज सुनाई देने लगी है. शहर के 20 से ज्यादा स्थानों पर सजाए गए गरबा पंडालों में देर रात तक युवक-युवतियां उत्साह के साथ गरबा नृत्य करते हुए नजर आए. 

प्रतापगढ़ में सजे 20 से ज्यादा पांडाल, देर रात तक युवक-युवतियों ने किया गरबा

Pratapgarh: नवरात्रि स्थापना के साथ ही प्रतापगढ़ में भी डांडिया नृत्य की गूंज सुनाई देने लगी है. शहर के 20 से ज्यादा स्थानों पर सजाए गए गरबा पंडालों में देर रात तक युवक-युवतियां उत्साह के साथ गरबा नृत्य करते हुए नजर आए. 

9 दिनों तक माता की आराधना के उत्सव नवरात्रि का जोश श्रद्धालुओं में नजर आ रहा है. शहर के 20 से ज्यादा स्थानों पर गरबा पंडालों में की गई आकर्षक विद्युत सजावट और देर रात तक चलने वाले डांडिया नृत्य को निहारने के लिए पहले दिन बड़ी संख्या में श्रद्धालु गरबा पंडालों में पहुंचे. 

रंग बिरंगी रोशनी में युवक-युवतियां एक साथ भक्ति गीतों एवं गुजराती गरबा पर डांडिया नृत्य करते हैं, तो माहौल पुरी तरह भक्तिमय हो जाता है. शहर के खैरादी मोहल्ला में रंगलो कल्चर ग्रुप ,एरियापति रोड पर नवशक्ति गरबा पैनल, भाटपुरा में भाटपुरा गरबा मंडल की ओर से सजाए गए पंडालों में श्रद्धालुओं की देर रात तक भीड़ रही.

रंगलो कल्चर ग्रुप के संरक्षक अर्पित सालगिया ने बताया कि डांडिया नृत्य करने वाले युवक-युवतियों को रोजाना विशेष प्रशिक्षण दिया जाता है. यहां पर 9 दिनों तक सभी के लिए अलग-अलग ड्रेस कोड तय किए गए हैं. एसपी अनिल बेनीवाल के निर्देशन में सुरक्षा-व्यवस्था को लेकर गरबा पंडालों में पुलिस की भी तैनाती की गई है. साथ ही, यातायात व्यवस्था को सुचारू रखने के लिए भी पुलिस की ओर से इंतजाम किए गए हैं.

Reporter- Vivek Upadhyay

यह भी पढ़ेंः 

Navratri 2022: 3000 सालों तक मां ब्रह्मचारिणी ने पेड़ों की पत्तियां खाकर की थी महादेव के लिए तपस्या

Navratri 2022: नवरात्रि के दूसरा दिन मां ब्रह्मचारिणी का, पूजा करते हुए इन बातों का रखें विशेष ध्यान

Trending news