प्रतापगढ़ में दिखा बिपरजॉय तूफान का असर, बीती रात से ही बरसात का दौर जारी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1741875

प्रतापगढ़ में दिखा बिपरजॉय तूफान का असर, बीती रात से ही बरसात का दौर जारी

प्रतापगढ़ न्यूज: प्रतापगढ़ जिले में भी बिपरजॉय तूफान का असर देखने को मिल रहा है. बीती रात से ही कभी तेज तो कभी हल्की बरसात का दौर जिले में  जारी है. राजस्थान में 17 से लेकर 20 जून तक भारी से अति भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है.

 

प्रतापगढ़ में दिखा बिपरजॉय तूफान का असर, बीती रात से ही बरसात का दौर जारी

Pratapgarh: प्रतापगढ़ जिले में भी बिपरजॉय तूफान का असर दिखने लगा है. बीती रात से ही कभी तेज तो कभी हल्की बरसात हो रही है. मौसम विभाग द्वारा जारी की गई चेतावनी के अनुसार अगले कुछ घंटों में तेज हवाएं चल सकती है. जिला प्रशासन द्वारा लोगों से सचेत रहने की अपील की गई है.

हल्की बरसात का दौर जारी

बिपरजॉय तूफान का असर अब प्रतापगढ़ जिले में भी दिखने लगा है. गुजरात को पार कर प्रदेश के दक्षिणी इलाके में पहुंचे इस तूफान के कारण बीती रात से कभी तेज तो कभी हल्की बरसात का दौर जारी है.जिला प्रशासन की ओर से तेज हवाएं चलने की स्थिति में लोगों से घरों में रहने की अपील की गई है.

बारसात के चलते कई कार्यक्रम स्थगित

कलेक्टर डॉ इंद्रजीत यादव द्वारा आपदा नियंत्रण कक्ष की भी स्थापना की गई है.जल संसाधन विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार इस दौरान पीपलखूंट में सर्वाधिक 5 मिलीमीटर बरसात दर्ज की गई है. मौसम विभाग द्वारा अगले कुछ घंटों में तेज हवाएं चलने की संभावना भी जताई गई है.बरसात को देखते हुए जिले में होने वाले कई कार्यक्रम भी स्थगित किए गए हैं.

बता दें कि गुजरात में तबाही मचाने के बाद चक्रवाती तूफान बिपरजॉय अब राजस्थान के कई जिलों में कहर बरपा रहा है. यहां पर  बिपरजॉय तूफान के चलते आंधी तूफान तो चल ही रहे हैं, इसके साथ ही झमाझम बारिश से लोगों का हाल बेहाल है. राजस्थान के अलग-अलग जिलों में बिपरजॉय तूफान के कहर के चलते रेड अलर्ट, ऑरेंज अलर्ट और येलो अलर्ट जारी किया गया है. 

गौरतलब है कि राजस्थान में 17 से लेकर 20 जून तक भारी से अति भारी बारिश को लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है. इसके साथ ही 16 जून को  राजस्थान के कई हिस्सों में लगातार बारिश से सड़कें पानी पानी हो गई है, वहीं, आंधी तूफान से कहीं बिजली के पोल उखड़ गए तो कहीं पेड़ उखड़ गए हैं.

रिपोर्टर- हितेष उपाध्याय

यह भी पढ़ें- 

Cyclone Biparjoy: राजस्थान में कहर बरपा रहा बिपोर्जॉय, ट्रेनें रद्द, जिम-कोचिंग सेटर सब हुए बंद

बाड़मेर-जालोर में बिपोर्जॉय का कहर, उखड़ गए पेड़, लबालब हुईं सड़कें

Trending news