राजस्थान के इस दंबग SP की सीएम अशोक गहलोत ने थपथपाई पीठ, जानिए ऐसा क्या किया कमाल
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1856549

राजस्थान के इस दंबग SP की सीएम अशोक गहलोत ने थपथपाई पीठ, जानिए ऐसा क्या किया कमाल

राजस्थान पुलिस: राजस्थान के दंबग SP की सीएम अशोक गहलोत ने पीठ थपथपाई. इतना ही नहीं एसपी की हर कोई तारीफ कर रहा है. क्राइम एडीजे ने भी उनकी तारीफ की है.

राजस्थान के इस दंबग SP की सीएम अशोक गहलोत ने थपथपाई पीठ, जानिए ऐसा क्या किया कमाल

राजस्थान पुलिस: धरियावद में गर्भवती महिला के साथ हुई हैवानियत के मामले में जहां सियासी पारा सर चढ़कर बोल रहा था, वहीं घटना को लेकर देशभर में हैवानियत करने वाले लोगों पर कड़ी कार्रवाई की मांग की जा रही थी. लेकिन इस पूरे घटनाक्रम के दौरान एक नाम जो सबसे ज्यादा चर्चाओं में रहा वह था प्रतापगढ़ एसपी अमित कुमार का, एसपी अमित बुढ़ानिया की कार्रवाई की चर्चा आमजन से लेकर पुलिस महक में के तमाम आल्हा अधिकारी तक कर रहे थे. 

 घटना का वीडियो करीब 24 घंटे बाद वायरल 

धरियावद के नो इंटरनेट जोन वाले एरिया में हुई इस घटना का वीडियो करीब 24 घंटे बाद वायरल हुआ था. जब इस वीडियो की सूचना प्रतापगढ़ के एसपी अमित कुमार को मिली तो उन्होंने जंगल के इस घने इलाके में वीडियो मिलने वाली रात को ही मुख्य आरोपी सहित चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया था. अपनी साइबर एक्सपर्टनेस के कारण पहचान रखने वाले अमित कुमार ने इस घटनाक्रम में मानवीय सोर्स ओर पुलिस महकमें के तमाम अधिकारी और जवानों को धरियावद में बुला लिया जो पहले धरियावद क्षेत्र में नौकरी कर के जा चुके थे. 

मुख्य आरोपी पुलिस की हिरासत में 

इसका फायदा यह मिला की घटना का वीडियो वायरल होने वाली रात को ही सभी मुख्य आरोपी पुलिस की हिरासत में आ गए. धरियावद पहुंचे सीएम अशोक गहलोत ने एसपी अमित कुमार की कार्रवाई पर उनकी पीठ थपथपाई तो वहीं एडीजी क्राइम दिनेश मेनन भी कहा कि एसपी अमित मुझे भी आगे जाएगा. एसपी अमित कुमार की तारीफों का यह सिलसिला यही नहीं रुका.

 मानवीय सोर्स की मदद से बड़े-बड़े खुलासे 

राष्ट्रीय महिला आयोग की सदस्य डेलिना खोंगडूप और राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष जो घटना की सूचना मिलने वाली रात को ही धरियावद पहुंची तो यह देखकर सरप्राइस रह गई कि एसपी अमित उनके पहुंचने से पहले ही सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर चुके थे. हालांकि एसपी अमित कुमार की यह कोई पहली कार्रवाई नहीं है. प्रतापगढ़ में भू माफिया और बदमाशों से परेशान होकर सुसाइड करने वाले मुस्तफा होटल वाले का केस हो या फिर राजस्थान के सबसे बड़े तस्कर कमल राणा का मामला एसपी ने सभी मामलों में कई साइबर एक्सपर्ट और कहीं मानवीय सोर्स की मदद से बड़े-बड़े खुलासे किए हैं.

गौरतलब है कि अपनी बेहतर इन्वेस्टिगेशन को लेकर केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से भी अमित कुमार को बेस्ट इन्वेस्टिगेशन ऑफीसर के रूप में सम्मानित किया था.
दबंग एसपी अमित की कार्यप्रणाली से खुश होकर आज शहर के गांधी चौराहे पर प्रतापगढ़ के पुलिस विभाग का आम जनता और विधायक की ओर से सम्मान समारोह का आयोजन भी रखा गया है. इसके साथ ही शहर की जनता इस बात से निश्चित है कि एसपी अमित के रहे थे प्रतापगढ़ में भूमिया और बदमाशों द्वारा उन्हें परेशान नहीं किया जाएगा.

ये भी पढ़िए-

नहीं होगा सड़क हादसा!जानिए ये 5 अचूक उपाय

सब शौक मजे से पूरा करें कम नहीं होगा स्पर्म काउंट, जानिए कैसे

Rajasthan Weather Update: किसानों की होगी बल्ले-बल्ले, मौसम विभाग ने बारिश को लेकर जारी किया अलर्ट

अलर्ट! जल्दी से निपटा लें बैंक के काम, सितंबर के ये 16 दिन बैंक बंद

Trending news