Pratapgargh news: दिनभर उमस के बाद शाम को बरसे मेघ, जिले भर में तेज हवा के साथ हुई बारिश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1784133

Pratapgargh news: दिनभर उमस के बाद शाम को बरसे मेघ, जिले भर में तेज हवा के साथ हुई बारिश

Pratapgargh news today: प्रतापगढ़ जिले में दो दिनों से बारिश का दौर जोरों से शुरू है, जो आज भी जारी रहा, हालांकि सुबह से ही उमस और तपन का दौर रहा है. शाम को आमसान में काले बादल छाए दिखाई दिए और जिले के अधिकांश इलाकों में बारिश हुई है.

 

Pratapgargh news: दिनभर उमस के बाद शाम को बरसे मेघ, जिले भर में तेज हवा के साथ हुई बारिश

Pratapgargh news: राजस्थान के प्रतापगढ़ जिले में दो दिनों से बारिश का दौर जोरों से शुरू हुआ है, जो आज भी जारी रहा, हालांकि सुबह से ही उमस और तपन का दौर रहा है. शाम को आमसान में काले बादल छाए दिखाई दिए और जिले के अधिकांश इलाकों में बारिश हुई है, पिछले कई दिनों से पूरे राजस्थान में बारिश चालू है जिसके चलते कई जगह पर लोगों को फायदा भी हुआ है, तो वहीं कई लोगों को परेशानी भी हो रही है. 

 

बारिश के इस मौसम से लोगों को गर्मी से भी राहत मिली है. कहीं आधा घंटा तो कहीं एक घंटे तक तेज हवा के साथ बारिश हुई. बारिश से सडकों पर पानी बह निकला. वहीं खेतों में भी पानी बह निकला. जिले में करीब दो घंटों में सर्वाधिक बारिश धरियावाद में सवा इंच दर्ज की गई है. जिला मुख्यालय पर 16 एमएम, अरनोद में 5, छोटीसादड़ी में 2, पीपलखूंट में 27, सुहागपुरा में 2 और दलोट में 27 एमएम बारिश दर्ज की गई. इसके साथ जिले के कई इलाकों में रात को भी बारिश का दौर जारी रहा. 

यह भी पढ़ें- राजस्थान के इन जिलों मे मौसम विभाग ने जारी किया जोरदार बारिश का अलर्ट

शहर के गुप्तगंगा इलाके में पानी की आवक होने लगी है. यहां बनाए गए एनिकट में भी पानी भर गया है, यहां से भी पानी बहने लगा है. जिले में अब तक हुई बारिश में सर्वाधिक बारिश जिला मुख्यालय पर दर्ज की गई है. अब तक यहां साढ़े चार सौ एमएम बारिश हो चुकी है. वहीं सबसे कम बारिश सुहागपुरा इलाके में हुई है. यहां 189 एमएम बारिश ही दर्ज हुई है.

REPORTER- HITESH UPADHYAY

Trending news