राजस्थान बीजेपी में बदलावों की चर्चा के बीच दिल्ली में वसुंधरा राजे की अहम बैठक, अरूणसिंह और BL संतोष के साथ ये चर्चा
Advertisement

राजस्थान बीजेपी में बदलावों की चर्चा के बीच दिल्ली में वसुंधरा राजे की अहम बैठक, अरूणसिंह और BL संतोष के साथ ये चर्चा

Rajasthan Politics : वसुंधरा राजे दिल्ली में है. सूत्रों के मुताबिक राजे की बीजेपी मुख्यालय पर राजस्थान प्रभारी अरूणसिंह और बीएल संतोष के साथ अहम बैठक हुई जिसमें प्रदेश की सियासत पर चर्चा हुई.

Vasundhara Raje

Vasundhara Raje : राजस्थान बीजेपी की सियासत को लेकर दिल्ली में चर्चाएं तेज हो रही है. अगले 2-3 दिन में संगठन स्तर पर बड़े बदलाव देखे जा सकते है. इसी बीच पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे दिल्ली पहुंच चुकी है. दिल्ली बीजेपी मुख्यालय पर एक अहम बैठक हुई जिसमें प्रदेश प्रभारी अरूण सिंह और बीएल संतोष भी मौजूद रहे. इसमें चुनावों और संगठन में होने वाले बदलावों पर चर्चा हुई. 

ब्राह्मण, दलित, जाट और क्षत्रिय समीकरण

राजस्थान बीजेपी संगठन में अगले कुछ दिनों में कुछ अहम बदलाव हो सकते है. दो दिन पहले हुई एक अहम बैठक जिसमें जेपी नड्डा और अमित शाह भी मौजूद थे. आगामी विधानसभा चुनाव वाले राज्यों के बारे में चर्चा हुई थी. सूत्रों के मुताबिक राजस्थान में ब्राह्मण, दलित, जाट और क्षत्रिय को साधने की तैयारी हो रही है. इसके लिए राजसमंद सांसद दीयाकुमारी, भरतपुर सांसद रंजीता कोली चूरू सांसद राहुल कस्वां और राज्यसभा सांसद घनश्याम तिवाड़ी के नामों पर ये भी चर्चा है कि केंद्रीय मंत्रिमंडल में जगह दी जा सकती है. इसके अलावा सत्ता से कुछ लोगों को संगठन में भी भेजा जा सकता है.

चर्चाओं की ये है वजह

राजस्थान की राजनीति को लेकर सियासी गलियारों में जो चर्चाएं चल रही है उसकी कई वजहें है. पहली तो ये कि सीपी जोशी के राजस्थान प्रदेश अध्यक्ष बनने के बाद से संगठन या कार्यकारिणी के स्तर पर कोई बड़ा बदलाव नहीं हुआ है. ऐसे में युवा मोर्चा से लेकर महिला मोर्चा समेत करीब 7 बड़े मोर्चों के नए मुखिया चुने जा सकते है.  इसमें जातिगत गणित और चुनावों के समीकरणों को ध्यान रखा जाएगा. विधानसभा चुनाव में अब सिर्फ 6 महीने का समय बचा है. ऐसे में संगठन को पूरी तरह से सक्रिय करने पर जोर दिया जा रहा है.

ये भी पढ़ें- क्या सचिन पायलट का कांग्रेस में आखिरी दिन होगा संडे ?

वसुंधरा राजे की दिल्ली में बीएल संतोष और राजस्थान प्रभारी अरुण सिंह के साथ बैठक भी इसी सिलसिले में मानी जा रही है. आलाकमान की कोशिश है कि प्रदेश में किसी भी तरह की गुटबाजी से बचते हुए सभी धड़ों को साथ लाकर पार्टी पूरी तैयारी के साथ रण में उतरना चाहती है.

झारखंड दौरे पर जाएंगी

बीजेपी मुख्यालय पर करीब 40 मिनट तक बैठक चली. उसके बाद वसुंधरा राजे पार्टी मुख्यालय से निकली जहां से उनको उदयपुर के लिए रवाना होना था. राजे 10 जून को तीन दिन के लिए झारखंड के दौरे पर भी जाएगी क्योंकि पार्टी की ओर से महासंपर्क अभियान का झारखंड में प्रभारी बनाया हुआ है. देवघर में 10 जून को नजसभा को संबोधित भी करेगी. 11 जून को बाबा वैद्यनाथ के मंदिर में पूजा अर्चना करेगी.

Trending news