केसरिया रंग में रंगा तीर्थराज पुष्कर, 22 साल बाद हो रहा PM मोदी का आगमन, बड़ी संख्या में पहुंचे साधु-संत
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1718692

केसरिया रंग में रंगा तीर्थराज पुष्कर, 22 साल बाद हो रहा PM मोदी का आगमन, बड़ी संख्या में पहुंचे साधु-संत

PM Modi @ Ajmer : तीर्थ नगरी पुष्कर 22 सालों बाद देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वागत को तैयार है. आज बुधवार निर्जला एकादशी के पावन अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जगतपिता ब्रह्मा मंदिर में दर्शन और पूजा-अर्चना करेंगे.

केसरिया रंग में रंगा तीर्थराज पुष्कर, 22 साल बाद हो रहा PM मोदी का आगमन, बड़ी संख्या में पहुंचे साधु-संत

PM Modi @ Ajmer : तीर्थ नगरी पुष्कर 22 सालों बाद देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वागत को तैयार है. आज बुधवार निर्जला एकादशी के पावन अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जगतपिता ब्रह्मा मंदिर में दर्शन और पूजा-अर्चना करेंगे. प्रधानमंत्री के स्वागत को लेकर हेलीपैड से लेकर ब्रह्मा मंदिर तक विशेष फूलों से सजावट की गई है. प्रधानमंत्री के यात्रा मार्ग को भगवा रंग से रंग दिया गया है. दोपहर करीब 3:30 बजे प्रधानमंत्री हेलीकॉप्टर के जरिए जाट विश्राम स्थली के पास निजी खातेदार की भूमि पर बने हेलीपैड पर उतरेंगे.

हेलीपैड पर होगा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने महा जनसंपर्क अभियान के तहत सरकार के 9 साल पूरे होने के उपलक्ष में अजमेर के कायड़ विश्राम स्थली पर जनसभा को संबोधित करेंगे. इससे पूर्व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीर्थ नगरी पुष्कर पहुंचेंगे. जहां हेलीपैड पर अजमेर सांसद भागीरथ चौधरी, पुष्कर विधायक सुरेश रावत, पालिका अध्यक्ष कमल पाठक और विभिन्न मठों और संप्रदायों से जुड़े संत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत करेंगे. हेलीपैड पर सुरक्षा व्यवस्थाओं के मद्देनजर 100 मीटर के दायरे में बिना अनुमति प्रवेश निषेध रहेगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन के दौरान हेलीपैड इलाके के दुकान व व्यवसायिक प्रतिष्ठान बंद रहेंगे. जिसको लेकर पुलिस ने विशेष व्यवस्था की है. इस दौरान क्षेत्र का ट्रैफिक भी बंद रहेगा.

हेलीपैड से ब्रह्मा मंदिर के मार्ग पर विशेष सजावट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश देश के चौथे ऐसे प्रधानमंत्री होंगे जो प्रधानमंत्री के पद पर रहते हुए पुष्कर पहुंचेंगे. इसके चलते जिला प्रशासन और स्थानीय भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा क्षेत्र में विशेष सजावट की गई है. हेलीपैड से लेकर जाट विश्राम स्थली होते हुए प्रधानमंत्री सड़क मार्ग से जगतपिता ब्रह्मा मंदिर पहुंचेंगे. इस दौरान केसरिया गेंदे के फूलों और केसरिया गुब्बारों सहित भाजपा के चुनाव चिन्ह कमल की पताका से विशेष सजावट की गई है. इस दौरान पुष्कर के जगतपिता ब्रह्मा मंदिर के बाहर विशेष स्वागत द्वार भी बनाया गया है.

ब्रह्मा मंदिर में प्रधानमंत्री करेंगे आरती और प्रदक्षिणा

ब्रह्मा मंदिर के पुजारी कृष्ण गोपाल वशिष्ठ ने बताया कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन पर उन्हें द्रविड़ शैली में बनी विशेष फूलों की माला से स्वागत कर जगतपिता ब्रह्मा और वेद माता गायत्री के प्राचीन मंदिर के इतिहास के संबंध में जानकारी दी जाएगी. इसके बाद षोडशोपचार के जरिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जगतपिता ब्रह्मा मंदिर में पूजा करवाई जाएगी. पूजा के अंत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जगतपिता ब्रह्मा और वेद माता गायत्री की आरती उतारेंगे. जिसके बाद मंदिर के गर्भ गृह मैं जगतपिता ब्रह्मा और वेद माता गायत्री की प्रदक्षिणा करेंगे.

प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे के दौरान मात्र 7 व्यक्तियों को मंदिर परिसर में रहने की अनुमति प्राप्त हुई है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन पर ब्रह्मा मंदिर की स्थाई प्रबंधन समिति द्वारा विशेष सजावट को अंजाम दिया गया. ब्रह्मा मंदिर को गुलाब, गुलमोहर, गेंदा, मोगरा के फूलों से सजाया गया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ब्रह्मा मंदिर में पूजा अर्चना के दौरान मंदिर परिसर के कार्यालय में जाकर बैठेंगे. जिसको लेकर कार्यालय में विशेष व्यवस्था की गई है.

यह भी पढ़ेंः 

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में तेज आंधी-तूफान, बारिश और ओलावृष्टि की चेतावनी

 Video: जहरीले किंग कोबरा को शख्स ने अपने हाथों से पिलाया पानी, रोंगटे खड़े कर देगा मंजर

Trending news