PM मोदी के पुष्कर दौरे का धार्मिक संयोग! निर्जला एकादशी के मौके पर ब्रह्मा मंदिर में करेंगे पूजा अर्चना
Advertisement

PM मोदी के पुष्कर दौरे का धार्मिक संयोग! निर्जला एकादशी के मौके पर ब्रह्मा मंदिर में करेंगे पूजा अर्चना

PM Modi Ajmer Visit : पीएम मोदी आज पुष्कर में ब्रह्मा मंदिर में पूजा अर्चना करेंगे, इस दौरान आज एक धार्मिक संयोग भी बन रहा है, आज निर्जला एकादशी है, ऐसे मौके पर पीएम मोदी ब्रह्मा मंदिर में पूजा अर्चना करेंगे. 

PM मोदी के पुष्कर दौरे का धार्मिक संयोग! निर्जला एकादशी के मौके पर ब्रह्मा मंदिर में करेंगे पूजा अर्चना

PM Modi Ajmer Visit : पीएम मोदी का आज पुष्कर और अजमेर के दौरे पर है, पुष्कर में ब्रह्मा मंदिर दर्शन करने का आज एक धार्मिक संयोग भी बन रहा है, आज निर्जला एकादशी है, ऐसे मौके पर पीएम मोदी ब्रह्मा मंदिर में पूजा अर्चना करेंगे. साल की 24 एकादशी में से निर्जला एकादशी पर जगत पिता के दर्शन और पूजन का खास महत्व होता है.

सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

पीएम मोदी की आज पुष्कर और अजमेर यात्रा के मद्देनजर 4000 से अधिक जवानों को तैनात किया गया है. 500 से अधिक अधिकारी मोर्चा  संभाल रहे हैं. नेशनल हाइवे 8 का रूट डाइवर्ट किया गया है. वही पार्किंग को लेकर अलग-अलग जगह पर व्यवस्था की गई है, किशनगढ़ एयरपोर्ट, पुष्कर हेलीपेड, कायड़ विश्राम स्थली पर अब नही दिया जा रहा किसी को भी प्रवेश. एसपीजी ने सभी जगह को सुरक्षा घेरे में ले लिया है.

साढ़े तीन घंटे राजस्थान में रहेंगे PM मोदी

पीएम मोदी करीब साढ़े तीन घंटे तक मरूधरा पर रहेंगे. इस दौरान प्रधानमंत्री पहले पुष्कर में ब्रह्माजी की पूजा अर्चना करेंगे और फिर कायड अजमेर में सभा को सम्बोधित करेंगे. सभा में पीएम मोदी बीजेपी के महाजनसम्पर्क अभियान की लॉन्चिंग करेंगे. इसके साथ ही विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी कार्यकर्ताओं में प्राण फूंकेंगे. इससे पहले मंगलवार को पीएम मोदी की सभा को लेकर लगभग सभी तैयारी पूरी कर ली गई है.    

दो लाखों लोगों के जुटने का वादा

सभा में दो लाख से ज्यादा लोगों की भीड़ जुटाने का दावा किया जा  रहा है, इसके लिए बीजेपी नेताओं, जनप्रतिनिधियों ने पूरी ताकत झोंक रखी है. सभी को भीड़ जुटाने के लिए अलग अलग टारगेट दिए गए हैं. सभा को सफल बनाने के लिए बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी, नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ सहित अन्य नेता कई दिनों से अजमेर में डेरा डाले हुए हैं. 

यह भी पढ़ेंः 

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में तेज आंधी-तूफान, बारिश और ओलावृष्टि की चेतावनी

 Video: जहरीले किंग कोबरा को शख्स ने अपने हाथों से पिलाया पानी, रोंगटे खड़े कर देगा मंजर

Trending news