बड़ी खबर! राजेंद्र गुढ़ा मंत्री पद से बर्खास्त, CM गहलोत की सिफारिश को राज्यपाल ने किया मंजूर
Advertisement

बड़ी खबर! राजेंद्र गुढ़ा मंत्री पद से बर्खास्त, CM गहलोत की सिफारिश को राज्यपाल ने किया मंजूर

Rajendra Gudha : राजस्थान की सियासत से बड़ी खबर सामने आ रही है. गहलोत सरकार में मंत्री राजेंद्र गुढ़ा को मंत्रिपरिषद से बर्खास्त कर दिया गया.

बड़ी खबर! राजेंद्र गुढ़ा मंत्री पद से बर्खास्त, CM गहलोत की सिफारिश को राज्यपाल ने किया मंजूर

Rajendra Gudha : राजस्थान की सियासत से बड़ी खबर सामने आ रही है. गहलोत सरकार में मंत्री राजेंद्र गुढ़ा को मंत्रिपरिषद से बर्खास्त कर दिया गया. मुख्यमंत्री गहलोत की सिफारिश पर राज्यपाल कलराज मिश्र ने प्रस्ताव को मंजूर किया है, जिसके बाद उन्हें तत्काल प्रभाव से मंत्रिपरिषद से बर्खास्त कर दिया गया.

अपनी ही सरकार को घेरा

दरअसल मणिपुर हिंसा को लेकर शुक्रवार को राजस्थान विधानसभा में भी मामला उठा. कांग्रेसी विधायक मेल में आ गए और कागज लगाकर नारेबाजी करने लगे. नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने इस पर आपत्ति जताई. हालांकि होमगार्ड राज्य मंत्री राजेंद्र गुढ़ा ने अपनी सरकार को कठघरे में खड़ा करते हुए कहा मणिपुर के बजाय हमें अपने ही गिरेबान में झांकना चाहिए.

विधानसभा में सदन में बीजेपी विधायक नारायण सिंह देवल बिल बहस में बोल रहे थे तभी कांग्रेस वधायक रफीक खान और अन्य विधायक हाथों में मणिपुर हिंसा को तख्तियां लेकर अचानक वेल में आ गए. विधायकों ने मणिपुर हिंसा के नारे लिखे कागज हाथों में लेकर लहराए. इस दौरान कांग्रेस विधायकों ने पीएम मोदी के खिलाफ तथा मणिपुर हिंसा नहीं सहेगा राजस्थान जैसे नारे लगाए. इस दौरान सभापति जेपी चंदेलिया विधायकों से बैठने का आग्रह करते नजर आए. इस बीच नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने खड़े होकर इस पर आपत्ति जताते ने कहा कि राजस्थान के हाल देख लो, सौ चूहे खाकर बिल्ली हज को चली. राजस्थान बलात्कार, महिला अत्याचार क्रे मामले में नम्बर वन है.

कैबीनेट मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि सही बात उठा रहे हैं इसमें गलत क्या है. आपको तो साथ देना चाहिए. क्या आप मणिपुर हिंसा के खिलाफ नहीं है. इस दौरान कांग्रेस और बीजेपी के विधायक खड़ेहोकर जोर जोर से बोलने लगे. इससे सदन में शोरगुल हो गया. इस पर राठौड़ ने सभापति से कहा कि हाउस को ऑर्डर में लाएं, बिना नोटिस के इस तरह प्रदर्शन नहीं कर सकते. ये मणिपुर की बात कर रहे हैं हम राजस्थान की बात कर रहे हैं. राज्य सरकार चाहे तो इस मामले पर सदन में बहस करवा लें. हम तर्कों के आधार पर जवाब देंगे. इस दौरान सभापति दोनों ही पक्षों से शांत रहने की अपील करते रहे.

इधर बीजेपी विधायक नारायण सिंह देवल ने कहा कि कांग्रेस सरकार जब से आई है महिला अत्याचार, दलित अत्याचार, बलात्कार के मामले में राजस्थान नम्बर वन हो गया है. वहीं विधायक छगन सिंह ने कहा कि मोदी जी ने मणिपुर स्पष्टीकरण दे दिया है कि जो घटना करेंगे उन्हें किसी भी सूरत में सहन नहीं किया जाएगा

इस बीच होमगार्ड मंत्री राजेंद्र गुढ़ा ने कहा कि महिला अपराध रोकने में हम असफल साबित हुए हैं, इसको स्वीकार करने में क्या हर्ज है. मणिपुर की बजाय हमें अपने ही गिरेबां में झांकना चाहिए. इस नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने कहा कि सदन में मंत्री का बोलना सरकार का पक्ष माना जाता है. इसके बाद विपक्ष घटना के विरोध में सदन से बहिर्गमन कर गया.

शशि मोहन और विष्णु शर्मा की रिपोर्ट

ये भी पढ़ें..

Earthquake in Jaipur: CM गहलोत और पूर्व सीएम राजे ने भूकंप को लेकर किया ट्वीट, लोगों से पूछा हाल

Earthquake in Rajasthan: जयपुर में घंटे भर के अंदर 3 बार आया भूकंप, झटकों से हिले राजस्थानवासी

Trending news