Rajasthan: जो सवाल गहलोत सरकार को चुभते थे वो अब भजनलाल सरकार के लिए बने कांटे! क्या आज मिलेंगे जवाब
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2074028

Rajasthan: जो सवाल गहलोत सरकार को चुभते थे वो अब भजनलाल सरकार के लिए बने कांटे! क्या आज मिलेंगे जवाब

Rajasthan Vidhansabha Satra: राजस्थान विधानसभा का बजट सत्र आज से शुरू होने जा रहा है सत्र बेहद हंगामेदार रह सकता है क्योंकि जो सवाल अब तक गहलोत सरकार को चुप रहे थे वही चुभते हुए सवाल अब भजनलाल सरकार से किया जाएगा। 

Rajasthan: जो सवाल गहलोत सरकार को चुभते थे वो अब भजनलाल सरकार के लिए बने कांटे! क्या आज मिलेंगे जवाब

Rajasthan Vidhansabha Satra: राजस्थान विधानसभा का बजट सत्र आज से शुरू हो गया है. सत्र बेहद हंगामेदार रह सकता है, क्योंकि जो सवाल अब तक गहलोत सरकार को चुभ रहे थे, वही चुभते हुए सवाल अब भजनलाल सरकार से किया जाएगा. प्रश्न काल में सबसे पहला सवाल खींवसर से विधायक हनुमान बेनीवाल ने पेपर लीक को लेकर किया है. साथ ही ओल्ड पेंशन स्कीम, नए जिलों की घोषणा, पेट्रोल-डीजल की कीमतें और महिलाओं को स्मार्टफोन दिए जाने की योजना के साथ ही तृतीय श्रेणी अध्यापकों के तबादले को लेकर सवाल पूछे जाएंगे.

विधानसभा सत्र को लेकर जहां मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने विधायक दल की बैठक ली और फ्लोर मैनेजमेंट को लेकर चर्चा की, तो वहीं विपक्ष की ओर से भी तैयारी मजबूत है. कांग्रेस सवाल पूछ कर सरकार को घेरने की रणनीति बना चुकी है. 

नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने पेपर लीक पेपर लीक मामले में गठित एसआईटी किन मामलों की जांच करेगी. इसे लेकर सवाल लगाया है, तो वहीं तृतीय श्रेणी अध्यापकों के तबादले जैसे सवाल भी भजनलाल सरकार के सामने गूंजते दिखाई देंगे. पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने थर्ड ग्रेड टीचरों के तबादलों को लेकर सवाल किया है. ऐसे में साफ तौर पर विपक्ष की तैयारी सरकार को घेरने की है. वहीं OPS और पेट्रोल-डीजल की कीमतें कम करने जैसे सवाल भी सरकार की मुश्किलें खड़ी करेंगे. हालांकि नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली ने विधानसभा में एक भी सवाल नहीं लगाया है. साथ ही पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट और पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का नाम भी सवाल पूछने वाली फेहरिस्त में शामिल नहीं है.

ये भी पढ़ें- 

कौन हैं पद्म श्री राम वंजी सुतार,जिन्होंने बनाई है राम मंदिर में लगी जटायु की प्रतिम

बंजारन का ये वीडियो देख उड़े लोगों के होश, इंग्लिश में कर रही शराबी पति की बुराई

Trending news