Rajasthan Cabinet Expansion: चुनाव से पहले ही सुरेंद्रपाल सिंह टीटी को मिली कैबिनेट में जगह, बीजेपी ने खेला मास्टर स्ट्रोक
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2036385

Rajasthan Cabinet Expansion: चुनाव से पहले ही सुरेंद्रपाल सिंह टीटी को मिली कैबिनेट में जगह, बीजेपी ने खेला मास्टर स्ट्रोक

Rajasthan Cabinet Expansion: राजस्थान में आज सीएम भजनलाल मंत्रिमंडल का विस्तार किया गया है. सुरेंद्रपाल सिंह टीटी श्रीकरणपुर विधानसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी हैं. श्रीगंगानगर जिले की श्रीकरणपुर विधानसभा सीट पर 5 जनवरी को मतदान होना है. 

 Surendrapal Singh TT

Rajasthan Cabinet Expansion: राजस्थान में आज सीएम भजनलाल मंत्रिमंडल का विस्तार किया गया है. दोपहर 3:15 बजे राजभवन में राज्यपाल कलराज मिश्र ने कुल 22 मंत्रियों को शपथ दिलाई. इसमें 12 कैबिनेट, 5 राज्य मंत्री और 5 राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) को शपथ दिलाई गई. मंत्रिमंडल के गठन में इस बार एक चौंकाने वाला नाम सुरेंद्रपाल सिंह टीटी का शामिल है. सुरेंद्रपाल सिंह टीटी श्रीकरणपुर विधानसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी हैं. बता दें कि श्रीगंगानगर जिले की श्रीकरणपुर विधानसभा सीट पर 5 जनवरी को मतदान होना है. लेकिन बीजेपी ने मास्टर स्ट्रोक खेल कर मतदान से पहले ही इन्हें मंत्री पद की शपथ दिला कर सभी चौंका दिया है.

भाजपा प्रत्याशी सुरेंद्रपाल सिंह को मंत्री बनाया
राजस्थान में 5 जनवरी को करणपुर विधानसभा सीट पर चुनाव होना है. यहां से बीजेपी प्रत्याशी सुरेंद्रपाल सिंह टीटी को भी मंत्री के रूप में शपथ दिलाई गई है. चुनाव से पहले ही टीटी को मंत्री बनाकर बीजेपी की ओर से मास्टर स्ट्रोक खेला गया है. बताया जा रहा है कि आज सुबह ही उन्हें फोन कर राजभवन आने के लिए कहा गया था. इससे पहले सुरेंद्रपाल सिंह टीटी चुनाव प्रचार में जुटे हुए थे. टीटी को मंत्री बनाने के बाद अब बीजेपी को करणपुर विधानसभा सीट पर हो रहे चुनाव में काफी हद तक फायदा होता हुआ नजर आएगा.

कांग्रेस की राह में रोड़ा बनेंगे टीटी
राजस्थान में इस बार 25 नवंबर को 199 विधानसभा सीटों पर चुनाव किया गया था. जिसके बाद 3 दिसंबर को नतीजे सभी के सामने आए. इससे पहले नामांकन की प्रक्रिया की गई थी. जिसमें नामांकन भरने के बाद श्रीकरणपुर सीट से कांग्रेस प्रत्याशी गुरमीत सिंह कुन्नर की मृत्यु हो गई थी. इसके बाद निर्वाचन आयोग ने श्रीकरणपुर सीट पर चुनाव को रद्द कर दिया था. इस सीट पर अब 5 जनवरी 2024 को चुनाव किया जाएगा. बीजेपी ने इस सीट से सुरेन्द्र पाल सिंह टीटी को प्रत्याशी बनाया था, लेकिन अब उन्हें मंत्री पद का दर्जा दे दिया गया है. कांग्रेस ने चुनाव में रुपिंदर सिंह कुन्नर उर्फ रूबी कुन्नर को मैदान में उतारा है.

वसुंधरा राजे के राज में मंत्री रह चुके हैं टीटी
सुरेंद्र पाल सिंह टीटी 14वीं विधानसभा के दौरान भी करणपुर से विधायक चुने गए थे. उस दौरान प्रदेश में बनी वसुंधरा राजे सरकार में भी वे मंत्री बने थे. अब भाजपा के शासन में टीटी दूसरी बार मंत्री बने हैं.

MLA से पहले गहलोत बने थे सीएम
प्रत्याशी रहते हुए कैबिनेट मंत्री बनने वाले सुरेंद्र पाल सिंह टीटी प्रदेश के पहले व्यक्ति हैं. हालांकि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत वर्ष 1998 में विधायक बनने से पहले ही मुख्यमंत्री बने थे. विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद गहलोत ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी. इसके बाद जोधपुर की सरदारपुरा सीट से कांग्रेस के तत्कालीन विधायक मानसिंह देवड़ा ने गहलोत के लिए सीट खाली करते हुए इस्तीफा दिया था. फिर गहलोत सरदारपुरा से विधायक बने. इसके बाद से लगातार वे सरदारपुरा से ही चुनाव लड़ते आ रहे हैं.

चुनाव में काफी फायदा मिलेगा
सुरेंद्र पाल टीटी के लिए कैबिनेट मंत्री बनना बड़ा लक्की साबित हो सकता है. चुनाव जीतने से पहले उनका केबिनेट मंत्री बनने से चुनाव में काफी फायदा मिलेगा. अब वे मजबूत प्रत्याशी बन गए हैं. प्रत्याशी होते हुए अब वे एक कैबिनेट मंत्री के रूप में क्षेत्र में जाएंगे तो जनता का भरोसा ज्यादा बढ जाएगा.

Trending news