Rajasthan Cabinet Expansion: ओटाराम देवासी को बनाया राज्यमंत्री, पत्नी ने कहा माँ चामुंडा के आशीर्वाद से मिली जीत
Advertisement

Rajasthan Cabinet Expansion: ओटाराम देवासी को बनाया राज्यमंत्री, पत्नी ने कहा माँ चामुंडा के आशीर्वाद से मिली जीत

Rajasthan Cabinet Expansion: राजस्थान में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के नेतृत्व वाली सरकार में आज मंत्रिमंडल का गठन हुआ. जिसमें सिरोही विधायक ओटाराम देवासी के पाली जिले के मुंडारा गांव में निवास पर जोरदार खुशी का माहौल देखने को मिला. 

ओटाराम देवासी को बनाया राज्यमंत्री

Rajasthan Cabinet Expansion: राजस्थान में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के नेतृत्व वाली सरकार में आज मंत्रिमंडल का गठन हुआ. जिसमें सिरोही विधायक ओटाराम देवासी के पाली जिले के मुंडारा गांव में निवास पर जोरदार खुशी का माहौल देखने को मिला. परिवार से सभी सदस्य टीवी के सामने बैठे मंत्रिमंडल का विस्तार होते देख रहे थे.

परिवार के सभी सदस्यों में खुशी की लहर
 जैसे ही ओटाराम देवासी का नाम आया और शपथ लेनी शुरू की तो परिवार के सभी सदस्यों ने चामुंडा माताजी के जयघोष लगाते हुए एक-दूसरे को बधाई देते हुए मिठाई खिलाकर मुंह मीठा कराया. परिजनों ने ओटाराम देवासी की माँ दोली बाई व पत्नी अमिया देवी का माला पहनाकर स्वागत किया.

बता दे की पाली जिले के मुंडारा निवासी ओटाराम देवासी ने सिरोही विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ा और विधायक बने,ओटाराम देवासी 2013 में वसुंधरा राजे सिंधिया वाली सरकार में भी गौपालन मंत्री रह चुके हैं.

राजनीतिक सफर 
आपको बता दें की ओटाराम  राजस्थान में काफी चर्चित हैं. 1998 में वाजपेयी सरकार में पहली बार उन्हें केंद्रीय ऊन बोर्ड का अध्यक्ष बनाया गया.तो वहीं 2005 से 2008 तक प्रदेश की वसुंधरा राजे सरकार में पशुपालन बोर्ड के अध्यक्ष रहे. ओटाराम देवासी वसुंधरा राजे के करीबी माने जाते हैं. 

ओटाराम देवासी ने 2008 में विधानसभा चुनाव में जीत दर्ज किया . फिर दुबारा  2013 में जीते, जिसके बाद  वसुंधरा सरकार में मंत्री बने. लेकिन  2018 में निर्दलीय संयम लोढ़ा ने ओटाराम देवासी को  हरा दिया लेकिन इस बार विधानसभा चुनाव में उनसे हिसाब चुकता कर लिया.

ओटाराम देवासी इस वक्त 58 वर्ष के हैं. इस बार विधानसभा चुनाव में ओटाराम देवासी ने निर्दलीय संयम लोढ़ा को हराकर जीत दर्ज किया है. ओटाराम देवासी के पास चल संपत्ति ₹ 14,000,000 है. 

यह भी पढ़ें: बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी के करीबी हेमंत मीणा बने कैबिनेट मंत्री, पिता भी थे राजे के राज में मंत्री

Trending news