PM Modi In Bikaner: मेघवाल बोले- PM मोदी ने 'नौरंग देसर' में भरे 9 रंग, गिनाईं बीकानेर की ये 9 योजनाएं
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1771310

PM Modi In Bikaner: मेघवाल बोले- PM मोदी ने 'नौरंग देसर' में भरे 9 रंग, गिनाईं बीकानेर की ये 9 योजनाएं

PM Modi Bikaner Visit News:  पीएम नरेंद्र मोदी  (PM Narendra Modi) की बीकानेर जनसभा में सांसद और केंद्र सरकार के विधि मंत्री अर्जुन राम मेघवाल (Arjun Ram Meghwal) ने Modi सरकार द्वारा बीकानेर को दी गई नौ योजनाओं को 9 रंगों के रूप में उल्लेखित किया.

 

PM Modi In Bikaner: मेघवाल बोले- PM मोदी ने 'नौरंग देसर' में भरे 9 रंग, गिनाईं बीकानेर की ये 9 योजनाएं

Bikaner News Today, PM Modi Visit:  विधि मंत्री अर्जुन राम मेघवाल (Arjun Ram Meghwal) ने पीए मोदी (PM Modi) का बीकानेर की जनसभा में स्वागत करते हुए कहा कि PM मोदी आज जिस जगह आए हैं, उस जगह को नौरंग देसर कहते हैं, और आप नौरंग देसर में 9 रंग भरने आए हैं. उन्होंने कहा कि हाल ही में पीएम मोदी के कार्यकाल के 9 साल भी पूरे हुए हैं, ऐसे में वो राजस्थान की धरती को इन नौ रंगों से भरने आए हैं.

अर्जुन राम मेघवाल ने नौ रंगों की तुलना इन 9 योजनाओं का उल्लेख करते हुए किया.

1. ग्रीन फील्ड एक्सप्रेस- अमरितसर से जामनगर तक की इस परियोजना में 20868 करोड़ रुपये खर्च होंगे. ये बीकानेर के लिए पहला रंग है.

2. सोलर प्रोजेक्ट- मेघवाल ने कहा कि 2500 करोड़ से अधिक राशि का बीकानेर में सोलर एनर्जी के लिए प्राइवेट इन्वेस्टमेंट हुआ है. बीकानेर आज सोलर हब बन गया है.

3. ग्रीन एनर्जी कॉरिडोर- उन्होंने कहा कि ग्रीन एनर्जी कॉरिडोर (Green Energy Corridor) के लिए PM Modi ने 10950 रुपये दिए, जो बीकेनेर होते हुए मोगा से चित्तौड़गढ़ को जाएगा. 

4. रेलवे का विकास- उन्होंने कहा कि बीकानेर रेलवे स्टेशन के विकास के लिए 471 करोड़ मिले हैं, जिससे यहां का रेलवे स्टेशन एयरपोर्ट की तरह विकसित हो जाएगा.

5. ESIC अस्पताल की सौगात-  Arjun Ram Meghwal ने कहा कि बीकानेर में  ESIC अस्पताल के खुलने से यहां के 1 लाख 34 हजार मजदूर लाभ उठाएंगे.

6. प्रकृतिक खेती को पहल- उन्होंने कहा कि "धरती कहे पुकार के" नाटक के माध्यम से आपने जो सपना दिखाया है, आज उससे पूरा बीकानेर गदगद है.

7. प्रकृतिक गैस पाइप लाइन-  प्रकृतिक गैस की उपलब्धता के लिए गैस पाइप लाइन की सौगात मिली है. जैसे ही गैस पाइप लाइन आएगी, 25 हजार करोड़ के निवेश से यहां प्रकृतिक गैस का हब तैयार हो जाएगा.

8. ग्रामीण विकास- मोदी सरकार ने गांव के लोगों को सड़कें और पक्के मकान देकर गरीबों का भला किया है. शौचालय उपलब्ध कराए हैं, ताकि ग्रामीणों को परेशानी ना उठानी पड़े.

9. जल जीवन मिशन- अर्जुन राम मेघवाल ने कहा कि राजस्थान में पानी की बहुत कमी थी. मोदी सरकार ने जल जीवन मिशन (Jal Jeevan Mission) योजना से पानी की किल्लत को दूर करके बीकानेर के इतिहास में 9 रंग भरने का काम किया है.

इस तरह सांसद अर्जुन राम मेघवाल ने बीकानेर को केंद्र सरकार द्वारा दी जाने वाली 9 योजनाओं का उल्लेख किया.

यह भी पढ़ें...

दो बच्चों की मां का तीन बच्चों के पिता से चल रहा था अफेयर, महिला के पति ने दोनों की जबरन करवाई शादी

Trending news