आ गई फैसले की घड़ी! 6 जुलाई को दिल्ली में बैठक, सचिन पायलट पर हो सकता है फैसला, गहलोत-डोटासरा होंगे शामिल
Advertisement

आ गई फैसले की घड़ी! 6 जुलाई को दिल्ली में बैठक, सचिन पायलट पर हो सकता है फैसला, गहलोत-डोटासरा होंगे शामिल

Rajasthan Congress : राजस्थान पर फैसले की घड़ी भी आ गई है. दिल्ली में 6 जुलाई को राजस्थान कांग्रेस को लेकर एक बड़ी और अहम बैठक होनी है. साथ ही इस बैठक में सचिन पायलट के सियासी भविष्य को लेकर भी फैसला हो सकता है.

आ गई फैसले की घड़ी! 6 जुलाई को दिल्ली में बैठक, सचिन पायलट पर हो सकता है फैसला, गहलोत-डोटासरा होंगे शामिल

Rajasthan Congress : राजस्थान में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं, ऐसे में कांग्रेस में राजस्थान को लेकर बड़ी तैयारियां हैं. इसी बीच राजस्थान पर फैसले की घड़ी भी आ गई है. दिल्ली में 6 जुलाई को राजस्थान कांग्रेस को लेकर एक बड़ी और अहम बैठक होनी है. साथ ही इस बैठक में सचिन पायलट के सियासी भविष्य को लेकर भी फैसला हो सकता है.

सचिन पायलट पर हो सकता है फैसला

दरअसल आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर इस बैठक में रणनीतिक रूप से चर्चा की जाएगी. इस बैठक में राजस्थान कांग्रेस के प्रमुख नेता मौजूद रहेंगे. साथ ही राहुल गांधी और कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मलिकार्जुन खरगे के भी मौजूद रहने के संकेत हैं. सबसे अहम इस बात की भी चर्चा होगी कि आखिर पूर्व डिप्टी सीएम और पूर्व पीसीसी चीफ सचिन पायलट की विधानसभा चुनाव में क्या भूमिका होगी. पिछले दिनों हुई मुलाकात में सचिन पायलट ने सब कुछ राहुल गांधी पर छोड़ दिया था, जिसके बाद राहुल गांधी की ओर से भी उन्हें पूरा सम्मान दिए जाने का आश्वासन दिया गया है. ऐसे में सचिन पायलट को क्या कुछ जिम्मेदारी मिलती है. ये भी देखना अहम होगा.

सीएम गहलोत भी बैठक में हो सकते हैं शामिल

वहीं इस बैठक में कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल, प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा और गोविंद सिंह डोटासरा मौजूद रहेंगे. इस बैठक में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के भी जाने की संभावना है. हालांकि मुख्यमंत्री गहलोत दोनों पैर के अंगूठे में फैक्चर है. इस बैठक में  पंजाब के प्रभारी रहे हरीश चौधरी, पूर्व नेता प्रतिपक्ष रहे रामेश्वर डूडी, गुजरात के प्रभारी रहे रघु शर्मा और रघुवीर मीणा समेत कई प्रमुख नेताओं के शामिल होंगे. इस बैठक में पूर्व केंद्रीय मंत्री भंवर जितेंद्र सिंह के साथ तीनों सह प्रभारियों को भी बुलाया गया है.

राजस्थान के लिहाज से इस बैठक को बेहद अहम माना जा रहा है. इस बैठक में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर एक रणनीति का खाका तैयार किया जाएगा, तो वहीं संगठनात्मक और जमीनी स्तर पर कैसे खाके को अमलीजामा पहनाया जाए, इस पर भी चर्चा की जाएगी. 

 

यह भी पढ़ेंः 

PM मोदी बीकानेर से करेंगे 25 हजार करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास- राजेंद्र राठौड़

गुरु पूर्णिमा पर पुष्कर सरोवर में डुबकी लगाने आए सीकर के दो युवकों की डूबने से मौत

Trending news