अब मोदी और योगी के शासन में बनेगा भगवान श्रीराम का भव्य मंदिर, पूरी दुनिया देखेगी : सतीश पूनिया
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1738602

अब मोदी और योगी के शासन में बनेगा भगवान श्रीराम का भव्य मंदिर, पूरी दुनिया देखेगी : सतीश पूनिया

Politics : राजस्थान के उपनेता प्रतिपक्ष सतीश पूनियां ने कहा, मोदी सरकार का राशन और योगी के शासन ने उत्तरप्रदेश को नई ऊंचाइयां दी. योगी घर के भीतर भी शासन देते हैं और मोदी घर के बाहर भी लोगों को सुरक्षा देते हैं. भाजपा पर लोगों का भरोसा और ज्यादा प्रबल हुआ है.

अब मोदी और योगी के शासन में बनेगा भगवान श्रीराम का भव्य मंदिर, पूरी दुनिया देखेगी : सतीश पूनिया

Politics : राजस्थान के उपनेता प्रतिपक्ष सतीश पूनियां ने कहा, मोदी सरकार का राशन और योगी के शासन ने उत्तरप्रदेश को नई ऊंचाइयां दी. योगी घर के भीतर भी शासन देते हैं और मोदी घर के बाहर भी लोगों को सुरक्षा देते हैं. भाजपा पर लोगों का भरोसा और ज्यादा प्रबल हुआ है.

उत्तरप्रदेश प्रवास पर लगातार दूसरे दिन राजस्थान विधानसभा उपनेता प्रतिपक्ष और भाजपा पूर्व प्रदेशाध्यक्ष डॉ. सतीश पूनियां ने मैनपुरी में जनसभा को संबोधित किया.  जिसमें उन्होंने केन्द्र की मोदी सरकार की कल्याणकारी योजनाओं को लेकर आमजन से संवाद किया.

जनसभा में सतीश पूनियां ने कहा कि, मोदी सरकार के 9 वर्ष के सेवा, सुशासन और गरीब कल्याण को समर्पित कालखंड का यह कार्यक्रम है, जो देशभर के लोकसभा क्षेत्रों में आयोजित हो रहे हैं, जिनके माध्यम से लाभार्थियों, प्रबुद्धजन, कार्यकर्ताओं और आमजन से संवाद किया जा रहा है.

उन्होंने कहा कि, नरेन्द्र मोदी ने क्या दिया और भाजपा ने क्या किया, आपको वही स्मरण दिला रहा हूं कि जब पानी के पाउच के लिए लाइन लगती थी तो देश में असंख्य कंठ सूखे थे, लोगों के घरों में नलों में पानी नहीं था, आप कल्पना कीजिए कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की योजना को और उनके विचार को उन्होंने जल जीवन मिशन के जरिए संकल्प लिया कि वर्ष 2024 तक हर घर तक नल पहुंचेगा और जल पहुंचेगा. जल जीवन मिशन योजना का लाभ मैनपुरी की जनता को भी मिला है.

दुनिया की सबसे भीषण महामारी कोरोना में संयुक्त राष्ट्र संघ ने चिंता व्यक्त की थी दुनिया की सबसे दूसरी बड़ी आबादी का देश हिंदुस्तान इस महामारी से सबसे ज्यादा प्रभावित होगा. कांग्रेस के लोगों ने भी मजाक उड़ाया कि नरेंद्र मोदी हैदराबाद और पुणे की प्रयोगशालाओं में टाइम पास कर रहे हैं, लेकिन मोदी का कुशल नेतृत्व था कि देश के वैज्ञानिकों ने केवल 9 महीने में दो स्वदेशी वैक्सीन विकसित कर दी और हिंदुस्तान के लोगों को डबल डोज के साथ 220 करोड़ वैक्सीन लगाकर स्वास्थ्य को सुरक्षित किया.

मैनपुरी के लोग भी आज बिना मास्क के इसलिए बैठे हैं कि सबको वैक्सीन लग चुकी है, जो मोदी सरकार ने सुनिश्चित किया है. दुनिया के अनेक देशों में लोग आज भी मास्क लगाकर घूम रहे हैं. देश के प्रधानमंत्री मोदी को यह पता था कि 100 बरस पहले एक महामारी आई थी, स्पेनिश फ्लू, उस समय लोग इलाज से नहीं, भूख से मरे थे,  नरेंद्र मोदी जो संवेदना से भरे हैं, उन्होंने कोरोनाकाल में कहा कि देश में कोई भूखा नहीं सोएगा, 80 करोड़ लोगों को प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना से राशन पहुंचाने का काम किया.

किसी व्यक्ति का स्वास्थ्य का बीमा, यह पहले नारों में होता था, लेकिन नरेन्द्र मोदी ने 50 करोड़ लोगों का आयुष्मान का बीमा करवाया. देश का प्रधानमंत्री ने देश में 10 करोड़ से अधिक शौचालय बनवाकर माताओं-बहनों को स्वाभिमान, सुरक्षा और सम्मान मिला।

लेकिन आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी योजनाओं का, पेंशन का, छात्रवृत्ति का, किसान का, दिव्यांग का, कोई भी पैसा दिल्ली से भेजते हैं तो पूरा का पूरा पैसा सीधे उनके खातों में पहुंचता है. 47 करोड़ बैंक के खाते कांग्रेस के शासन में नहीं खुले थे, यह खाते भाजपा के शासन में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में खुले हैं.

मुझे सौभाग्य मिला दोनों बार की कार सेवा में साक्षी होने का, रामलला के पवित्र स्थान के दर्शन का, मैंने वह दृश्य भी देखा जब मुलायम सिंह के राज में गोलियां चल रही थी और कारसेवक शहीद हो रहे थे. मैंने कभी कल्पना नहीं की थी, यदि मुलायम राज वाला यही दृश्य देश में होगा तो किस तरीके से राम मंदिर बनेगा, भगवान राम का महिमामंडन होगा, लेकिन अब मोदी और योगी के शासन में यह देश ही नहीं पूरी दुनिया ने देखा कि अयोध्या की पवित्र पावन भूमि पर भगवान श्रीराम का भव्य मंदिर बन रहा है.

2014 में तो लोगों ने कह दिया कि कांग्रेस के खिलाफ भ्रष्टाचार का, अराजकता का, परिवारवाद, वंशवाद का माहौल था इसलिये नरेंद्र मोदी आ गए, लेकिन नरेंद्र मोदी 2019 में भी प्रचंड बहुमत से आए, किसलिए आए, 2014 से लेकर 2019 तक और अब 2023 तक केंद्र सरकार की कल्याणकारी योजनाओं ने लोगों का जीवन बदला और वैचारिक मुद्दों का समाधान हुआ.

घर के भीतर भी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शासन देते हैं और नरेंद्र मोदी घर के बाहर भी लोगों को सुरक्षा देते हैं, लोगों का भरोसा भाजपा  और नरेंद्र मोदी पर और ज्यादा प्रबल हुआ है. इसलिए मोदी का मैनपुरी के लोगों के लिए राशन और योगी के शासन ने उत्तरप्रदेश को नई ऊंचाइयां दी हैं.

कांग्रेस के लोग, सपा के लोग, बसपा के लोग, इनके बारे में ज्यादा वर्णन करने की आवश्यकता नहीं, मैं इन पर ज्यादा समय खराब भी नहीं करना चाहता, किसी सामान्य व्यक्ति के लिए आंख खोलने वाली बात है कि पिछले दिनों मैं मैनपुरी आया तो प्रबुद्ध लोगों से पूछा, उत्तर प्रदेश में क्या बदला है, तो उन्होंने कहा कि गुंडागर्दी खत्म हो गई, लोग दिन और रात में कहीं भी और कभी भी आ जा सकते हैं, किसी बात का डर नहीं है.

 

Trending news