राहुल गांधी की यात्रा से घबराकर मोदी सरकार ने कराई उनकी सदस्यता समाप्त- सीएम गहलोत
Advertisement

राहुल गांधी की यात्रा से घबराकर मोदी सरकार ने कराई उनकी सदस्यता समाप्त- सीएम गहलोत

Jodhpur News: सीएम अशोक गहलोत आज एक दिवसीय जोधपुर प्रवास पर रहे. सीएम अशोक गहलोत ने जोधपुर के सरदारपुरा इस्थित गांधी मैदान में आयोजित कांग्रेस के संभागीय कार्यकर्ता सम्मेलन में शिरकत की.

 

राहुल गांधी की यात्रा से घबराकर मोदी सरकार ने कराई उनकी सदस्यता समाप्त- सीएम गहलोत

Jodhpur : सीएम अशोक गहलोत आज एक दिवसीय जोधपुर प्रवास पर रहे. सीएम अशोक गहलोत ने जोधपुर के सरदारपुरा इस्थित गांधी मैदान में आयोजित कांग्रेस के संभागीय कार्यकर्ता सम्मेलन में शिरकत की. इस दौरान प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा, पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा, मंन्त्री शाले मोहम्मद, हेमाराम चौधरी, सुखराम विश्नोई, आरसीए चैयरमेन वैभव गहलोत सहित विधायक, महापौर जनप्रतिनिधि पदाधिकारी मौजूद रहे. 

इस मौके पर आयोजित कार्यकर्ता सम्मलेन को सीएम गहलोत , पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा, प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा सहित नेताओ ने संबोधित किया. सीएम अशोक गहलोत  संबोधित करते  कांग्रेस नेता परसराम मदेरणा,राम सिंह बिश्नोई,खेत सिंह राठौड़,रणजीत सिंह,नरपत राम बरवड,कालूराम आर्य को याद करते हुए कहा कि यह भी ऐसे समय मे जेल में गए थे. ऐसा ही माहौल था जब इंदिरा गांधी को भी प्रताड़ित किया गया था.

जैसा इंदिरा गांधी के साथ किया गया था उस जमाने में  अब राहुल गांधी के साथ किया जा रहा है.  सीएम ने मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि आज देश मे केंद्र सरकार सीबीआई, ईडी और इनकम टैक्स की कार्रवाई कर रही इनका दुरुपयोग हो रहा है. इसके बाद राहुल गांधी ने महंगाई और बेरोजगारी को लेकर भारत जोड़ो यात्रा में  खरा खरा संदेश दिया.

उसी से बौखलाई हुई केंद्र सरकार ने लोकतंत्र की  हत्या कर रही है. उन्होंने कहा कि अब समय आ गया है  लोकतंत्र को बचाने का वक्त है. केंद्र सरकार राहुल की यात्रा से घबराकर गई और अब लोकसभा से  सदस्यता  समाप्त की. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने यात्रा में संदेश दिया था .महंगाई बेरोजगरी और प्रेम भाईचारे का. अब सवाल पूछने पर जवाब नहीं मिलना अपने आप में बड़ी बात

लोकतंत्र में सवाल पूछने की परंपरा है 

राहुल गांधी ने जब नरेंद्र मोदी और अडानी को लेकर सवाल पूछे तो साधारण से सवाल पूछने पर जवाब नही दिया. प्रधानमंत्री ने अपना संबोधन दिया तब अडानी को लेकर जवाब नहीं दिया. उन्होंने कहा को क्या राहुल गांधी को  राष्ट्रपति का सर्टिफिकेट देना पड़ेगा. उन्होंने पंडित जवाहरलाल नेहरू और महात्मा गांधी के योगदान का उल्लेख किया. देश की आर्थिक स्थिति से लेकर विभिन्न मुद्दों के चलते केंद्र पर मुख्यमंत्री ने हमला बोलते हुए कहा कि इंदिरा गांधी के योगदान दुनिया के इतिहास में  कही नहीं मिलेगा इंदिरा गांधी जैसी कोई नेता नही हुई.

इंदिरा गांधी के बाद राजीव गांधी शहीद हो गए. गांधी परिवार का त्याग बलिदान हमेशा याद किया जाता है और रहेगा.  पूरे देश के लोगों को इस बात का है विश्वास कि यह परिवार हमेशा न्याय करेगा. दादी के बाद पिता जब हो शहीद हो गए और अब बीजेपी वाले राजीव गांधी के बेटे राहुल गांधी को बदनाम करते है.  

कई प्रकार से  मजाक उड़ाया गया. भाजपा की कथनी और करनी में अंतर करने के साथ लोकतंत्र को कमजोर करने और  हिंसा और तनाव के माहौल के बीच आमजन परेशान हो गया है. अगर कोई मोदी सरकार की आलोचना कर दे तो उन्हें बर्दाश्त नही होती. राहुल गांधी को जो कहना था कह दिया पार्लियामेंट में उन्होंने साफ कह दिया कि  2 साल या 4 साल या 6 साल यह कभी नहीं मिले सदस्यता मगर देश की आवाज बंद कर हमेशा बोलता रहूंगा बोलता रहूंगा बोलता रहूंगा. राहुल गांधी चाहते तो मनमोहन सिंह के वक्त  प्रधानमंत्री बन सकते थे,लेकिन सत्ता का लालच नही था अगर होता तो बन मंन्त्री बन सकते थे. 

राहुल गांधी खुद नहीं बने मंत्री-प्रधानमंत्री  युवाओं को  केंद्रीय मंत्री बना दिया उन्होंने कहा कि मीडिया और सोशल मीडिया पर राहुल गांधी को बदनाम किया जा रहा है. पैसे देकर केंद्र सरकार ने ऐसे लोगो को लगा रखा है.  सोशल मीडिया पर की हो रही बदनामी से देश को खतरा है. सीएम गहलोत ने राज्य सरकार की योजनाओं पर कहा,राजस्थान में एक करोड़ लोगों को पेंशन दी जा रही है. 

सीएम गहलोत ने  आरएसएस पर भी हमला बोला. सीएम ने कहा, आजादी के वक्त क्या कटाई थी अपनी उंगली यह लोग  अंग्रेजो की मुखबिरी करने का  काम करते थे. हिंदू मुस्लिमों को लड़ाने का काम भाजपा कर रही है. केंद्र सरकार को बढ़ती महंगाई और बेरोजगार की  चिंता नही है. उन्होंने यहां तक.कहा कि निगम के चुनाव में प्रधानमंत्री और गृहमंत्री को चुनाव प्रचार करना पड़ रहा है. ईवीएम मशीन पर लगातार डाउट किया जा रहा है. जिस दौर से देश गुजर रहा है. 

ये भी पढ़ें...

देखें वीडियो, बारां के स्कूल में घुसे नाग-नागिन तो दहशत से ग्राउंड में भाग गए सभी बच्चे

IPL में जलवे दिखा चुकी हैं दुनिया की ये सबसे खूबसूरत चीयरलीडर्स, देखें फोटोज

 

Trending news