जैसलमेर में रूपाराम धनदेव और मानवेन्द्र सिंह के बीच टिकट को लेकर मच सकता है 'गदर', जानें किसकी दावेदारी मजबूत
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1842192

जैसलमेर में रूपाराम धनदेव और मानवेन्द्र सिंह के बीच टिकट को लेकर मच सकता है 'गदर', जानें किसकी दावेदारी मजबूत

Manvendra Singh vs Rupraram Dhandev : पूर्व सांसद मानवेंद्रसिंह की दावेदारी से, कांग्रेस में टिकट को लेकर गदर मचने की संभावना, जैसलमेर विधानसभा से विधायक पद के लिये कांग्रेस से मानवेन्द्र सिंह ने की दावेदारी, कांग्रेस से दावेदारी कर मानवेंद्र सिंह ने खड़ा किया सस्पेंस

जैसलमेर में रूपाराम धनदेव और मानवेन्द्र सिंह के बीच टिकट को लेकर मच सकता है 'गदर', जानें किसकी दावेदारी मजबूत

Manvendra Singh vs Rupraram Dhandev : जैसलमेर विधानसभा क्षेत्र में दावेदारी के लिए कांग्रेस में गदर मचने जा रहा है. ब्लॉक स्तर पर आवेदन कि प्रक्रिया शुरू होने के साथ ही करीब एक दर्जन नेताओं ने अपनी दावेदारी जता दी है. चुनाव तक कुछ और नाम दावेदारी में जुड़ सकते है. कांग्रेस में पिछले दो चुनावों में टिकट वितरण को लेकर अंत तक सस्पेंस बना रहता आया है.

रूपाराम धनदेव की दावेदारी क्यों मजबूत

जैसलमेर विधानसभा क्षेत्र से मौजूदा विधायक रूपाराम धनदेव अब तक कोई ठोस विकल्प नहीं होने ओर अपने राजनीतिक समीकरण की वजह से टिकट से प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं, परतु पूर्व सांसद मानवेन्द्रसिंह की तरफ से गुरुवार को उनके समर्थकों द्वारा जैसलमेर से दावेदारी के बाद एक बार फिर चुनावी टिकट को लेकर रोचक दंगल देखने को मिल सकता है. हालांकि मानवेन्द्र सिंह ने अपनी दावेदारी को लेकर पिछले जैसलमेर दौरे से लेकर अब तक कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है, लेकिन गुरुवार को उनके समर्थक भंवरसिंह साधना, देवीसिंह, गिरिराज सिंह सत्तो के साथ पहुंचे लोगों ने उनकी तरफ से दावेदारी जताकर कांग्रेस में चुनाव टिकट को लेकर नई बहस छोड़ दी है.

ये भी मांग रहे टिकट

इससे दो दिन पहले पार्टी के मौजूदा सभापति हरिवल्लभ कल्ला ने भी जैसलमेर विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ने का आवेदन पेश कर अपने इरादे जताये थे. इससे पहले पूर्व पार्टी की तरफ से विधानसभा चुनाव लड़ चुके जनकसिंह भाटी और सुनीता भाटी भी दावेदारी कर चुके हैं. पार्टी जिलाध्यक्ष उम्मेदसिंह तंवर सहित कई अन्य संगठन के नेता भी चुनाव लड़ने के इच्छुक हैं. हालांकि अधिकांश उम्मीदवार पैनल दावेदार तक सीमित रहकर पूर्व में भी आवेदन कर चुके हैं. लेकिन पूर्व सांसद और भाजपा छोड़कर कांग्रेस में आये मानवेन्द्र सिंह के कद को देखते हुए कांग्रेस में टिकट दावेदारी को लेकर भविष्य में घमासान देखने को मिल सकता है.

मानवेंद्र सिंह​ की दावेदारी क्यों मजबूत

वहीं राजनीतिक कयास लगाये जा रहे हैं कि जैसलमेर विधानसभा की सीट जनरल होने पर इस बार कांग्रेस किसी राजपूत चेहरे पर दाव लगा सकती है, वही मानवेंद्र सिंह जसोल जो कि भाजपा छोड़कर कांग्रेस में आने के बाद राहुल गांधी के नजदीक व हाल हीं मे अशोक गहलोत से हुई मुलाक़ात से अनुमान लगाया जा रहा है की उन्हें जैसलमेर विधानसभा चुनावl मानवेंद्र सिंह के समर्थकों ने उनका आवेदन ब्लॉक अध्यक्ष को पेश किया. बताया जा रहा है कि मानवेंद्र सिंह जैसलमेर विधानसभा से कांग्रेस के प्रत्याशी के तौर पर चुनाव लड़ने की मंशा रखते हैं, इसी आधार पर उनके समर्थकों ने उनका आवेदन जमा करवाया है. जैसलमेर विधानसभा चुनाव के संभावित प्रत्याशी के तौर पर अब तक 13 फॉर्म जमा हुआ हैं.

ये भी पढ़ें

सुरक्षित लैंड हो जाती कल्पना चावला, जानिए चंद मिनटों में ऐसा क्या हुआ?

राजस्थान से बहती है भारत की सबसे छोटी नदी, जानिए कितनी है लंबाई

Trending news