Jaipur news : सोनिया गांधी के प्रॉपर्टी मामले में डोटासरा बोले - आपत्ति लगाने के लिए BJP नेताओं को ऊपर से आई पर्ची
Advertisement

Jaipur news : सोनिया गांधी के प्रॉपर्टी मामले में डोटासरा बोले - आपत्ति लगाने के लिए BJP नेताओं को ऊपर से आई पर्ची

Jaipur news : सोनिया गांधी की संपत्ति के मामले में बीजेपी की आपत्ति के बाद पीसीसी चीफ गोविंद डोटासरा (Govind Dotasara) ने भारतीय जनता पार्टी पर हमला बोला है.

 

सोनिया गांधी के प्रॉपर्टी मामले में डोटासरा ने बीजेपी को घेरा.

Jaipur : सोनिया गांधी की संपत्ति की जानकारी के मामले में पीसीसी चीफ गोविंद डोटासरा (Govind Dotasara) का बड़ा बयान आया है. डोटासरा ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा, कि राज्यसभा के तीनों नामांकन जांच में सही पाए गए.

कांग्रेस प्रत्याशी सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) के नामांकन पर भाजपा ने आपत्ति जताई थी. शपथ पत्र में पैतृक संपत्ति का पूरा पता नहीं देने की आपत्ति लगाई थी. डोटासरा ने कहा, कि शपथ पत्र में पूरी विस्तार से जानकारी देना जरूरी नहीं. सोनिया गांधी पांच बार की सांसद रही हैं. इससे पहले भी वह लगातार सारी जानकारी देती रही हैं. 

उन्होंने कहा कि बीजेपी के नेताओं को आपत्ति लगाने के लिए ऊपर से पर्ची आई थी, और उस पर्ची के मुताबिक ही इन्होंने आपत्ति लगाई थी. भारतीय जनता पार्टी को केवल न्यूज़ बनाने और चर्चा में रहने की इच्छा रहती है. रिटर्निंग ऑफिसर ने बीजेपी की आपत्ति सिरे से खारिज कर दी. अब राजस्थान में राज्यसभा चुनाव के लिए मतदान की जरूरत नहीं. नाम वापसी के समय के बाद सबके निर्वाचन की घोषणा हो जाएगी.

सोनिया गांधी ने कितनी संपत्ति का दिया ब्योरा

सोनिया गांधी ने राज्यसभा  चुनाव 2024 (Rajya Sabha elections 2024) के लिए दाखिल किए गए अवेदन में अपनी संपत्ति की जानकारी दी थी. उन्होंने बताया था, कि उनके पास कुल 12.53 करोड़ की प्रॉपर्टी है. लोकसभा चुनाव की तुलना में पांच साल में सोनिया गांधी की चल और अचल संपत्ति में 72 लाख रुपए का इजाफा हुआ है. सोनिया गांधी जब ने रायबरेली से 2019 में लोकसभा चुनाव लड़ा उस वक्त दिए शपथ पत्र में कुल 11.81 करोड़ की संपत्ति का मूल्य बताया था. पांच साल में सोनिया गांधी की प्रॉपर्टी की कुल कीमत में 72 लाख का इजाफा हुआ है, लेकिन उनकी जमीन 12 बीघा कम हो गई है. सोनिया के पास 88 किलो चांदी और 1267 ग्राम सोना और जेवर हैं. 

Trending news