विधानसभा में उठा जेल से CM भजनलाल को धमकी का मामला,मंत्री ने कहा-जेल में क्षमता से ज्यादा कैदी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2086084

विधानसभा में उठा जेल से CM भजनलाल को धमकी का मामला,मंत्री ने कहा-जेल में क्षमता से ज्यादा कैदी

विधानसभा में मंगलवार को प्रश्नकाल के दौरान जेल से मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा को धमकी देने का मामला भी उठा. सरकार ने माना कि क्षमता से ज्यादा कैदी उन्हें दूसरी जेलों में शिफ्ट किया जाएगा.

विधानसभा में उठा जेल से CM भजनलाल को धमकी का मामला,मंत्री ने कहा-जेल में क्षमता से ज्यादा कैदी

Rajasthan Politics: विधानसभा में मंगलवार को प्रश्नकाल के दौरान जेल से मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा को धमकी देने का मामला भी उठा. सरकार ने माना कि क्षमता से ज्यादा कैदी उन्हें दूसरी जेलों में शिफ्ट किया जाएगा. हालांकि मंत्री ने कहा कि जेल में सुरक्षा और जनाधिक्य अलग अलग विषय हैं.

विधानसभा में प्रश्नकाल के दौरान कांग्रेस विधायक रफीक खान ने जयपुर के केंद्रीय कारागृह को दूसरी जगह  स्थानांतरण को लेकर सवाल लगाया. इस पर जवाब देते हुए मंत्री गजेंद्र सिंह खींवसर ने कहा कि सरकार कैदियों की संख्या को देखते हुए और सुरक्षा के मापदंडों को ध्यान में रखकर शहर से बाहर बनाई जाएगी और वहां पर कैदियों को हस्तांतरित किया जाएगा. इस दौरान मंत्री गजेंद्र सिंह खींवसर ने कहा कि जयपुर सेंटर जेल में कैदियों की कैपेसिटी 1173 की है जिनमे सजा याफ्ता कैदियों की 406, जबकि अंडर ट्रायल की 1181 है , यानी कुल कैदियों की 1587, जबकि कैपेसिटी 1173. इस लिए नई जेल बनाई जाएगी ताकि इस दबाव को कम किया जा सके. मंत्री गजेंद्र सिंह ने कहा कि कांग्रेस की सरकार ने 19 जिले नए बनाए उन सभी जिला जेल बनेगी, इसके बाद जिन जेलों में कैदियों की संख्या ज्यादा है वहां पर उन्हें शिफ्ट किया जाएगा. इससे जेलों में जनाधिक्य की समस्या से राहत मिलेगी. 

मुख्यमंत्री को मिली धमकी

पूरक प्रश्न करते हुए रफीक खान ने कहा कि शहर के बीच मे जेल असुरक्षित है और मुख्यमंत्री तक को धमकी मिल रही है जेल से. जेल में मोबाइल और अन्य अवांछनीय सामग्री मिल रही है.   इस पर मंत्री गजेंद्र सिंह ने कहा कि पूर्ववर्ती सरकार 70 बीघा जमीन पर ज्वेलरी हब बनाना  चाह रहे थे. पूर्ववर्ती सरकार चाहती तो पांच साल में वित्तीय स्वीकृति जारी कर जेल बना सकती थी, लेकिन इन्होंने नही बनाई. अब हमारी सरकार बनाएगी. इस बीच रफीक खान फिर खड़े हुए और कहा कि मुख्यमंत्री को धमकी मिल रही है इसका जवाब दीजिए, इस पर मंत्री ने कहा कि जेल की सुरक्षा और कैपेसिटी एक अलग चीज है, कई जगह मोबाइल और स्मगलिंग की वारदात आती रहती है, लेकिन ये सही है कि सरकार नई जेल बनाने पर काम करेगी ताकि जो खतरा शहरों के बीच मे बनी जेल से बना हुआ है वो खत्म हो.

ये भी पढ़ें- 

IG सत्येन्द्र सिंह ने ली क्राइम मीटिंग,पुलिस अधिकारियों को दिए कई महत्वपूर्ण निर्देश

Trending news