Rajasthan: टोल मुक्त राजस्थान और सरकारी कर्मचारियों के वेतन विसंगति को लेकर डोटासरा-बेनीवाल ने लगाया सवाल
Advertisement

Rajasthan: टोल मुक्त राजस्थान और सरकारी कर्मचारियों के वेतन विसंगति को लेकर डोटासरा-बेनीवाल ने लगाया सवाल

राजस्थान विधानसभा के बजट सत्र का दूसरा दिन फिर हंगामादार रहने वाला है. पहले दिन खींवसर विधायक हनुमान बेनीवाल और पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा के सवाल के बाद सदन में जमकर हंगामा देखने को मिला था. अब दोनों ही नेताओं ने फिर से अपने-अपने सवाल लगाए हैं.

Rajasthan: टोल मुक्त राजस्थान और सरकारी कर्मचारियों के वेतन विसंगति को लेकर डोटासरा-बेनीवाल ने लगाया सवाल

Rajasthan Vidhansabha Satra: राजस्थान विधानसभा के बजट सत्र का दूसरा दिन फिर हंगामादार रहने वाला है. पहले दिन खींवसर विधायक हनुमान बेनीवाल और पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा के सवाल के बाद सदन में जमकर हंगामा देखने को मिला था. अब दोनों ही नेताओं ने फिर से अपने-अपने सवाल लगाए हैं. जिसके बाद विधानसभा में एक बार फिर सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच जमकर वार पलटवार और हंगामा दिखने की संभावना है.

बेनीवाल-डोटासरा ने लगाया सवाल

सत्र में विधानसभा में आज भी पहला सवाल आरएलपी विधायक हनुमान बेनीवाल का लगा हुआ है, जिसमें राज्य कर्मचारियों के वेतन विसंगति का मुद्दा उठाया गया है. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष और विधायक गोविंद सिंह डोटासरा ने प्रदेश में स्टेट टोल को फ्री करने की कार्य योजना और प्रदेश में इंदिरा रसाई के संचालन को लेकर सवाल लगा है. 

इसके बाद दूसरा सवाल विधायक जुबेर खान ने अलवर जिले की पर्यटन स्थलों के विकास की कार्य योजना को लेकर लगाया है, इसके बाद तीसरा सवाल हाकम अली खान का है, जिसमें फतेहपुर और राजगढ़ की प्राचीन हवेलियों का संरक्षण को लेकर है सवाल किया है. चौथा सवाल अलावा छगन सिंह राजपुरोहित ने NHI 325 से चंदलाई सड़क के नवीनीकरण को लेकर पूछा है, पांचवा सवाल गणेश गोगरा ने डूंगरपुर से रतनपुर तक बस सेवा का संचालन को लेकर सवाल लगा है.

वहीं संसदीय कार्य मंत्री जोगाराम पटेल ने कहा कि सदन में फ्लोर मैनेजमेंट कल भी ठीक था आज भी रहेगा और आगे भी ठीक रहेगा, विपक्ष के हमलो का माकूल जवाब दिया जाएगा.  विपक्ष के असंसदीय भाषा का प्रयोग करने पर जोगाराम ने कहा कि यह उनकी बौखलाहट है.

मंत्री हीरालाल नागर ने कहा कि आवश्यकता के अनुसार हमें कोयला मिल रहा है अगले हफ्ते इसे 25 तारीख तक पहुंचाने की प्रयास किया जा रहे हैं। रूफटॉप सोलर को लेकर कहा कि सूर्य देवता का वरदान है उसे प्रधानमंत्री ने उसको प्रेरित किया है प्रेरणा से हर घर में सोलर ऊर्जा उत्पादन स्रोत बनाने का प्रयास करेंगे। अमित रूप से कैंप लगाकर अधिकारियों को निर्देश लेकर आम जनता में भी जागरण स्वयं की बिजली स्वयं पैदा करें का प्रयास करेंगे आत्मनिर्भर भारत बनाने का प्रयास करेंगे। राजस्थान में सौर ऊर्जा के अपार संभावना है जिनको आगे प्रयास करेंगे।

महंगी बिजली खरीद को लेकर मंत्री नागर ने कहा कि पीक टाइम में बिजली 18 से 20 रुपए में पहुंच जाती थी, आपके अंदर सरकार ने टोपी लगा दिए. ₹10 से ज्यादा की बिजली अब एक्सचेंज में काम नहीं ली जाएगी आवश्यकता होती है तो ग्रेड के द्वारा एक आवास में बिजली ली जाए. हाइड्रो पावर बिजली उत्पादन को लेकर विचार करेंगे। पीक हायर में बिजली संकट का समाधान जल्द किया जाएगा.

Trending news