अशोक गहलोत के साथ अब शेखावत को भी होना होगा कोर्ट में पेश, जानिए क्या है पूरा मामला
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1844930

अशोक गहलोत के साथ अब शेखावत को भी होना होगा कोर्ट में पेश, जानिए क्या है पूरा मामला

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के साथ-साथ केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत को भी कोर्ट में पेश होने के निर्देश दिए हैं. मानहानि से जुड़े इस मामले में अगली सुनवाई 6 सितंबर को होगी.

अशोक गहलोत के साथ अब शेखावत को भी होना होगा कोर्ट में पेश, जानिए क्या है पूरा मामला

Ashok Gehlot Gajendra Shekhawat : राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत आज दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश हुए. अब कोर्ट ने केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत को भी कोर्ट में पेश होने के निर्देश दिए हैं. मानहानि से जुड़े इस मामले में अगली सुनवाई 6 सितंबर को होगी.

दरअसल केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत की ओर से संजीवनी कोऑपरेटिव सोसाइटी घोटाले मामले में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की ओर से उन्हें और उनके परिवार को आरोपी बताए जाने के मामले में मानहानि का केस किया है. इस मामले में कोर्ट की ओर से 6 जुलाई को मुख्यमंत्री गहलोत को समन जारी किया गया था. इसके खिलाफ रिवीजन कोर्ट में अपील की गई थी. इसमें मुख्यमंत्री गहलोत को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश होने की अनुमति मिली थी. इस मामले में अब तक कुल तीन बार सुनवाई हो चुकी है और अगली सुनवाई 6 सितंबर को होगी. जिसमें मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के साथ-साथ केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत को भी पेश होना होगा.

इस मामले में होगी पेशी

संजीव क्रेडिट कोऑपरेटिव सोसाइटी के 950 करोड़ रुपए के घोटाले मामले में राजस्थान SOG जांच कर रही है. इस मामले को लेकर मुख्यमंत्री गहलोत ने गजेंद्र सिंह शेखावत और उनके परिवार को आरोपी बताया था, जबकि शेखावत लगातार इसका खंडन करते रहे हैं. मुख्यमंत्री गहलोत ने पिछले दिनों कहा था कि केंद्रीय मंत्री शेखावत इस मामले में शामिल है और उन्हें आगे आ कर निवेशकों के पैसे लौटाने चाहिए, लेकिन वह खुद को बचाने के लिए कोर्ट चले गए हैं. बता दें कि मामले में SOG की ओर से राजस्थान हाई कोर्ट को रिपोर्ट सौंप जा चुकी है. हालांकि कोर्ट ने केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत की गिरफ्तारी पर रोक लगा रखी है.

ये भी पढ़ें-

क्या भूकंप चांद पर भी आता है, ये है NASA का जवाब

Viral Snake Video: चारों तरफ से कस के लपेटा और सांप ने दूसरे सांप को निगला, देखिए वीडियो

Trending news