बड़ी खबर! टीकाराम जूली बनाए गए नेता प्रतिपक्ष, पीसीसी चीफ बने रहेंगे गोविन्द सिंह डोटासरा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2062802

बड़ी खबर! टीकाराम जूली बनाए गए नेता प्रतिपक्ष, पीसीसी चीफ बने रहेंगे गोविन्द सिंह डोटासरा

Tika Ram Julie Leader of Opposition Rajasthan:  राजस्थान में नेता प्रतिपक्ष का इंतजार खत्म हो गया है कांग्रेस ने अलवर ग्रामीण से विधायक और गहलोत सरकार में मंत्री रह चुके टीकाराम जूली को नेता प्रतिपक्ष के जिम्मेदारी सौंप है.

बड़ी खबर! टीकाराम जूली बनाए गए नेता प्रतिपक्ष, पीसीसी चीफ बने रहेंगे गोविन्द सिंह डोटासरा

Tika Ram Julie Leader of Opposition Rajasthan: राजस्थान में नेता प्रतिपक्ष का इंतजार खत्म हो गया है. कांग्रेस ने अलवर ग्रामीण से विधायक और गहलोत सरकार में मंत्री रह चुके टीकाराम जूली को नेता प्रतिपक्ष की जिम्मेदारी सौंप है. वहीं गोविंद सिंह डोटासरा प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष बने रहेंगे.

टीकाराम जूली पहले दलित नेता प्रतिपक्ष

कांग्रेस नाम टीकाराम जूली को नेता प्रतिपक्ष बनाया गया है. इस पद तक पहुंचने वाले टीकाराम जूली पहले दलित विधायक है. टीकाराम जूली के नाम की पैरवी पूर्व केंद्रीय मंत्री भंवर जितेंद्र सिंह ने भी की थी, जूली गहलोत खेमे के नेता माने जाते हैं और गहलोत सरकार के दौरान कैबिनेट मंत्री पद की जिम्मेदारी भी निभा चुके हैं.

गौरतलब है कि टीकाराम जूली ने 27,333 मतों से अपने सबसे करीबी प्रतिद्वंद्वी को चुनावी शिकस्त दी. उनके सामने भाजपा की ओर से जयराम जाटव चुनावी मैदान में थे. इस चुनाव में जय राम जाटव को 81,251 मत मिले तो वहीं टीकाराम जूली 1,08,584 मत हासिल करने में कामयाब हुए और इसके साथ ही इस चुनाव में अलवर ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र से टीकाराम जूली की जीत हुई. 2018 के विधानसभा चुनाव में भी टीकाराम जूली ने भाजपा उम्मीदवार रामकिशन को 26,000 से ज्यादा मतों से शिकायत दी थी. इस सीट से टीकाराम जूली ने लगातार तीसरी बार जीत हासिल की है.

सियासी सफर

वहीं टीकाराम जूली का सियासी सफर 25 सालों का है. अलवर के बहरोड़ विधानसभा क्षेत्र के काठूवास गांव में जूली का जन्म हुआ था. यह गांव हरियाणा से घिरा हुआ है. लिहाजा ऐसे में जूली की शिक्षा भी हरियाणा के स्कूल से ही हुई है. टीकाराम जूली ने पहले जिला परिषद का लड़ा था जिसमें वह जिला परिषद के सदस्यचुने जाने के बाद जिला प्रमुख भी बने. इसके बाद उन्होंने सियासत में कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा.

ये भी पढ़ें:

Mevaram Jain Viral Video: मेवाराम जैन को ब्लैकमेल कर रही थी अश्लील वायरल वीडियो वाली लड़की! जानें 5 साल से क्या चल रहा था 'डर्टी गेम'

नाग-नागिन का चांदी का जोड़ा यहां रखने से मिलेगा आर्थिक लाभ! जानिए नींव में जोड़े को डालाने का महत्व

Trending news