पायलट के समर्थन में उतरे गहलोत के मंत्री खाचरियावास , बोले, सचिन की मांग जायज
Advertisement

पायलट के समर्थन में उतरे गहलोत के मंत्री खाचरियावास , बोले, सचिन की मांग जायज

Sachin Pilot - Pratap Singh Khachariyawas : गहलोत सरकार में कैबिनेट मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने पायलट के बयान का समर्थन करते हुए कहा  कि अपने अधिकारों की बात करना जाएज है. विधायक होने के नाते सचिन पायलट विधायक दल की बैठक की डिमांड नही कर सकते ? खाचरियावास ने कहा कि बैठक होनी भी चाहिए

पायलट के समर्थन में उतरे गहलोत के मंत्री खाचरियावास , बोले, सचिन की मांग जायज

Sachin Pilot - Pratap Singh Khachariyawas : राजस्थान कांग्रेस में थोड़ी सी शांति के बाद सियासी बयानबाजी फिर से होने लगी है. पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट के बयान के बाद शांत पड़ी कांग्रेस में हलचल मच गई है. सचिन पायलट ने दिल्ली में एक टीवी चैनल के कार्यक्रम के दौरान विधायक दल की बैठक बुलाने की बात कही तो पक्ष और विपक्ष के बयानबाजी शुरू हो गई है. गहलोत सरकार में कैबिनेट मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने पायलट के बयान का समर्थन करते हुए कहा कि अपने अधिकारों की बात करना जाएज है. वहीं बीजेपी विधायक रामलाल शर्मा ने तंज कसते हुए खाचरियावास पर हमला बोला और कहा कि मीडिया में बोलने से ज्यादा बेहतर है कि विधानसभा में सचिन पायलट के समर्थन में बोल कर दिखाएं.  

विधानसभा के बाहर मंगलवार को मीडिया से बात करते हुए कैबिनेट मंत्री नेट प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि सचिन पायलट खुद विधायक हैं. पार्टी के पूर्व प्रेसिडेंट, पूर्व  उपमुख्यमंत्री, सदन के सदस्य हैं, अगर उन्होंने विधायक दल की बैठक की मांग की तो गलत क्या है ? क्या विधायक होने के नाते सचिन पायलट विधायक दल की बैठक की डिमांड नहीं कर सकते ? खाचरियावास ने कहा कि बैठक होनी भी चाहिए. उन्होंने कहा कि हो सकता है कि उनसे विधायकों ने बात की होगी, इसलिए उन्होंने मांग की है. विधायकों की आवाज एक नेता उठाए जो खुद उपमुख्यमंत्री रह चुका हो, तो उनकी बात को मानते हुए विधायक दल की बैठक हो. उनके बयान का स्वागत होना चाहिए. प्रताप सिंह ने सचिन पायलट की तारीफ करते हुए कहा कि अगर राजस्थान की जनता की आवाज उठाते हैं, गरीब की किसान की बात उठा रहे हैं तो इससे बढ़िया विधायक कौन होगा. खाचरियावास ने कहा कि राजस्थान विधानसभा की पहली पंक्ति में बैठते हैं, कोई मतभेद नहीं है, कोई टकराव नहीं है.

पायलट अपने अधिकारों की कर रहे बात

खाचरियावास ने कहा कि सचिन पायलट जो भी मुद्दे उठाएं, वो उठाना उनका हक है. राहुल गांधी पहले बोल चुके हैं कि पायलट पार्टी के एसेट्स है. इसके बाद अगर पायलट कोई मुद्दा उठाते हैं तो उसका सम्मान होना चाहिए. अनुशासन समिति की रिपोर्ट की बात पर खाचरियावास ने कहा कि उनकी डिमांड जाइज है, लेकिन उनकी जो आवाज उठाई है उसका जवाब कांग्रेस आलाकमान ही देगा. खाचरियावास ने पायलट की तारीफों का पूल बांधते हुए कहा कि यह अच्छी बात है कि सचिन पायलट अपने नेताओं को लिए अपने साथियों के लिए लड़ते हैं. वह अपने अधिकारों के लिए लड़ रहे, जो व्यक्ति अपने अधिकारों के लिए नहीं लड़ सकता वह दूसरों के लिए नही लड़ता है. इसलिए सचिन पायलट यही अच्छी बात है कि वो अपने अधिकारों के लिए लड़ रहे हैं.  

सदन में बोले खाचरियावास

प्रताप सिंह खाचरियावास ने पायलट के समर्थन में बयान दिया तो विपक्ष ने खाचरियावास की निष्ठा पर सवाल उठाए. बीजेपी प्रदेश प्रवक्ता और विधायक रामलाल शर्मा ने काकी प्रताप सिंह खाचरियावास मीडिया के सामने मुखरहोकर बोलते हैं. व्यक्तिगत जीवन में 5 आदमी जब उनके साथ होते तब भी वो बड़ी-बड़ी बातें करते हैं. अगर प्रताप सिंह में इतनी हिम्मत है तो, इसी विधानसभा के अंदर बोल कर दिखाएं. सदन में जाकर बोले कि पायलट जो विधायक दल को मांग कर रहे हैं वो सही है और विधायक दल की बैठक हो. उन्होंने कहा कि खाचरियावास सिर्फ सुर्खियों के लिए मीडिया में बयान देते हैं.

पढ़ें ये भी..

जया किशोरी ने शादी को लेकर कहा- 50 साल तक एक शख्स के साथ एक कमरे में...

सतीश पूनिया ने कहा- Rajasthan में तानाशाह गहलोत सरकार को सत्ता का दंभ, जयपुर में डॉक्टर्स पर लाठीचार्ज ठीक नहीं

Trending news