trendingPhotos,recommendedPhotos/india/rajasthan/rajasthan1987830
photoDetails1rajasthan

ये हैं भारत के सबसे मशहूर वकील जो करते हैं मोटी कमाई

भारत में कई मशहूर वकील हैं लेकिन इन वकीलों में कुछ खास बात है जिसे लोग चाहकर भी नहीं भूल सकते. आज हम आपको ऐसे वकीलों के बारे में बताने जा रहे हैं जो अपने काम से न सिर्फ भारत में बल्कि पूरी दुनिया में मशहूर हैं.

राम जेठमलानी

1/7
राम जेठमलानी

राम जेठमलानी भारत के सबसे प्रसिद्ध वकील और राजनीतिज्ञ हैं, साथ ही वह भारत में सबसे अधिक फिस लेने वाले वाले वकील हैं और ये आपराधिक और संवैधानिक कानून पर अपनी पकड़ रखते हैं, राम जेठमलानी एक ट्रायल  25 से 30 लाख रुपये लेते थे और उन्होंने राजीव गांधी का केस लड़ा है.

 

फली सैम नरीमन

2/7
फली सैम नरीमन

फली सैम नरीमन भारत के सबसे जाने माने और प्रसिद्ध वकीलों में से एक हैं. वह एक सुनवाई के लिए करीब 8 से 15 लाख रुपये चार्ज करते हैं. वह खासतौर पर अपनी बहसों के लिए जाने जाते हैं, वह ऐसे-ऐसे सवाल पूछते हैं कि अपोजिट पार्टी दंग रह जाती हैं. वे ज्यादातर राजनीति और बिजनेस से जुड़े मामले देखते हैं.

हरीश साल्वे

3/7
हरीश साल्वे

ये भारत के जाने-माने वकीलों में से एक हैं. वह एक सुनवाई के लिए 30 लाख रुपये लेते हैं और टाटा, रिलायंस, वोडाफोन आदि बड़ी कंपनियों के केस भी लड़ते हैं.

सोली जे सोराबजी

4/7
सोली जे सोराबजी

सोली जे सोराबजी भारत के जाने-माने वकील और पूर्व अटॉर्नी जनरल रहे हैं और उन्होंने भारत के लिए कई अंतरराष्ट्रीय मामले भी लड़े और जीते हैं और वह एक सुनवाई के लिए लगभग 10 से 15 लाख रुपये लेते हैं.

गोपाल सुब्रमण्यम

5/7
गोपाल सुब्रमण्यम

गोपाल सुब्रमण्यम भारत के मशहूर वकीलों में से एक हैं. उन्होंने भारत के सॉलिसिटर जनरल और बार काउंसिल ऑफ इंडिया के अध्यक्ष के रूप में कार्य किया है. वह हर केस के लिए करीब 5 लाख से 8 लाख रुपये चार्ज करते हैं. उन्होंने बच्चों और महिलाओं  हित के लिए सबसे ज्यादा काम किया है.

के. परासरण

6/7
के. परासरण

के. परासरण भारत के मशहूर वकील हैं. उन्होंने अयोध्या भूमि विवाद मामले में हिंदू पक्ष, सबरीमाला मुद्दा जैसे देश और धर्म से जुड़े कई मामलों में केस लड़ा है. वह अपनी एक सुनवाई के लिए 10 लाख से 12 लाख रुपये चार्ज करते हैं.

अभिषेक मनु सिंघवी

7/7
अभिषेक मनु सिंघवी

अभिषेक मनु सिंघवी भारत के सबसे प्रसिद्ध वकीलों में से एक हैं. उन्होंने कानून और राजनीति से संबंधित कई किताबें लिखी हैं. वह एक सुनवाई के लिए करीब 6 लाख से 11 लाख रुपये तक चार्ज करते थे.

Disclaimer : प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मक़सद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में सामान्य जानकारियों की मदद ली है.