Advertisement
trendingPhotos/india/rajasthan/rajasthan2409535
photoDetails1rajasthan

Aloe Vera: एलोवेरा में मिलाए बस ये 4 चीजें, घर में तैयार हो जाएगा बाजार में मिलने वाला महंगा स्किन ब्राइटनिंग सीरम

Aloe Vera: बाजार में इन दिनों स्किन ब्राइटिंग सीरम की भरमार है. वहीं इनके दाम भी काफी ज्यादा होते हैं. तो चलिए हम आपको घर में ही स्किन ब्राइटिंग सीरम बनाने का तरीका बताते हैं.

गुणों से भरपूर एलोवेरा

1/5
गुणों से भरपूर एलोवेरा

एलोवेरा का पौधा औषधीय गुणों से भरपूर होता है. अमूमन लोग इसका इस्तेमाल रोज अपनी सेहत से लेकर स्किन का ख्याल रखने के लिए करते हैं. एलोवेरा जेल स्किन में पनपती कई तरह की समस्याओं को दूर करने में मदद करता है.

त्वचा के लिए है बेहद फायदेमंद

2/5
त्वचा के लिए है बेहद फायदेमंद

अगर आप चांद सी चमकती स्किन पाना चाहती हैं, तो उसके लिए भी एलोवेरा जेल का इस्तेमाल करना बेहद जरूरी है. आपको शायद पता ना हो, लेकिन एलोवेरा जेल स्किन को नेचुरली ब्राइटन करने में मददगार है.

एलोवेरा में होता है एलोइन

3/5
एलोवेरा में होता है एलोइन

एलोवेरा में एलोइन पाया जाता है.  यह एक ऐसा कंपाउंड है, जो स्किन कलर को लाइट कर सकता है. इसका रोजाना उपयोग करने से चेहरे से काले धब्बे कम हो सकते हैं और आपकी त्वचा का रंग निखरने लगता है. इतना ही नहीं, एलोवेरा स्किन को हाइड्रेट भी रखता है.

स्किन ब्राइटिंग सीरम बनाने के लिए सामाग्री

4/5
स्किन ब्राइटिंग सीरम बनाने के लिए सामाग्री

एलोवेरा और विटामिन सी को मिलाकर घर पर ही स्किन ब्राइटनिंग सीरम तैयार हो सकता है. इसके लिए आपको 2 बड़े चम्मच एलोवेरा जेल, 1 बड़ा चम्मच विटामिन सी पाउडर, 1 चम्मच डिस्टिल्ड वॉटर, 1 चम्मच कैरियर ऑयल लेना है.

ऐसे करें सीरम तैयार

5/5
ऐसे करें सीरम तैयार

सीरम तैयार करने के लिए सबसे पहले एक छोटे बाउल में डिस्टिल्ड वॉटर के साथ विटामिन सी पाउडर को घुल जाने तक मिक्स करें. अब इसमें एलोवेरा जेल व कैरियर ऑयल डालकर  मिक्स करें.  तैयार सीरम को एक गहरे रंग की कांच की ड्रॉपर बोतल में डालें और फ्रिज में स्टोर करके रखें. आप इसे 2 सप्ताह तक चेहरे पर यूज कर सकते हैं.