Sojat: सोजत में राष्ट्रध्वज फहराने के दौरान हुआ विवाद, जानिए पूरा मामला
Advertisement

Sojat: सोजत में राष्ट्रध्वज फहराने के दौरान हुआ विवाद, जानिए पूरा मामला

Sojat, Pali News: पाली के सोजत में चांदपोल गणेश पार्क में 101 फीट ऊंचा तिरंगा झण्डा लहराया. इस दौरान ऐश्वर्या सांखला की इस बात को लेकर हंगामा खड़ा हो गया और भाजपा पार्षद व कांग्रेस की जिलाअध्यक्षा के बीच कहासुनी बढ़ गई. 

राष्ट्रध्वज फहराने के दौरान हुआ विवाद

Sojat, Pali News: पाली के सोजत में चांदपोल गेट स्थित गणेश पार्क में 101 फीट ऊंचा तिरंगा झण्डा लहराया गया. इस दौरान विधायक शोभा चौहान व पालिका चेयरमैन मंजू जुगल किशोर के सानिध्य तथा पार्षदों की मौजूदगी में तिरंगा झण्डा लहराया गया. उस दौरान स्थानीय पार्षद व महिला कांग्रेस की जिलाध्यक्ष ऐश्वर्या सांखला ने ध्वजारोहण के वक्त तिरंगा झण्डे को पकड़कर ध्वजारोहण को रोकने का प्रयास किया, उनका कहना है कि मेरे प्रयासों से नगर पालिका के बजट से यह आवंटित हुआ है इसलिए इनका उद्घाटन मेरे सानिध्य में होना चाहिए.  

इस दौरान ऐश्वर्या सांखला की इस बात को लेकर हंगामा खड़ा हो गया और भाजपा पार्षद व कांग्रेस की जिलाअध्यक्षा के बीच कहासुनी बढ़ गई. आखिर भाजपा के जनप्रतिनिधि द्वारा ही राष्ट्रगान के साथ ध्वजारोहण कर दिया गया. बाद में ऐश्वर्या सांखला ने भाजपा जनप्रतिनिधियों के विरुद्ध अपने ऊपर अत्याचार व धक्का-मुक्की का आरोप लगाते हुए, जिला कलेक्टर को देशद्रोह का मुकदमा लगाकर कानूनी कार्रवाई के लिए पत्र तक लिख दिया. घटना की सूचना पर एसडीम गोपाल जांगिड़, डीएसपी मृत्युंजय मिश्रा सहित पुलिस जाब्ता भी मौके पर पहुंच गया.

बताया जा रहा है कि ऊंचाई के मामले में सोजत में 101 फीट ऊंचा यह राष्ट्रीय ध्वज जोधपुर संभाग में दूसरे नंबर पर है. इतना ऊंचा राष्ट्रीय ध्वज देखकर शहरवासी खासे उत्साहित है.

Reporter : Subhash Rohiswal

खबरें और भी हैं...

Joint Pain in Winter: जोड़ों के दर्द से राहत के ये आसान तरीके जान लेंगे, तो नहीं होंगे सर्दियों में परेशान

राज्यमंत्री जाहिदा खान ने फिर पहनी 51 हजार की माला, विरोध कर रही महिलाओं ने कहा कि गंदे पानी में चल कर बताओ

युवक को बेरहमी से पीटा, फिर सिर के बाल काटे और वीडियो सोशल मीडिया पर कर दिया वायरल

 

Trending news