Pali: राजस्थान बंद का रहा मिला-जुला असर, गौरक्षकों ने राज्य सरकार के नाम सौंपा ज्ञापन
topStoriesrajasthan

Pali: राजस्थान बंद का रहा मिला-जुला असर, गौरक्षकों ने राज्य सरकार के नाम सौंपा ज्ञापन

Pali: प्रदेश में लगातार बढ़ रही मवेशियों में लंपी महामारी के चलते हिंदू संगठनों और गौपुत्र सेना शिव सेना द्वारा 1 दिन के राजस्थान बंद के आह्वान का आज जिले में असर देखा जा रहा है. 

Pali: राजस्थान बंद का रहा मिला-जुला असर, गौरक्षकों ने राज्य सरकार के नाम सौंपा ज्ञापन

Pali: प्रदेश में लगातार बढ़ रही मवेशियों में लंपी महामारी के चलते हिंदू संगठनों और गौपुत्र सेना शिव सेना द्वारा 1 दिन के राजस्थान बंद के आह्वान का आज जिले में असर देखा जा रहा है. जिला मुख्यालय सहित जिले के समस्त उपखंड मुख्यालय और सैकड़ों गांवों में आज जिले वासियों ने अपने व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद रख बंद का समर्थन किया है. जिला मुख्यालय पर बजरंग दल विश्व हिंदू परिषद गौपुत्र सेना शिव सेना और समस्त गौपुत्र संगठनों द्वारा शांतिपूर्ण तरीके से व्यापारिक प्रतिष्ठानों को बंद करवाया और 1 दिन के लिए बंद को सफल बनाने के लिए आमजन से आह्वान किया.

वहीं गौपुत्र संगठनों द्वारा राज्य सरकार के नाम ज्ञापन भी सौंपा गया है. ज्ञापन में बताया कि राज्य सरकार लगातार बढ़ रही लंपी महामारी में सहयोग नहीं कर रही. हम सरकार से मांग करते हैं कि तुरंत प्रभाव से गौमाता को बचाने के लिए और मवेशियों को बचाने के लिए सरकार सहायता करे.  अधिक से अधिक सर्वे करा टीकाकरण उपलब्ध कराया जाए और गौशालाओं को अनुदान राशि शीघ्र ही दी जाए. आज जिले के जिला मुख्यालय और समस्त उपखंड मुख्यालय पर एक दिवसीय बंद का मिला-जुला असर देखने को मिल रहा. बंद के आह्वान को देखते हुए जिला पुलिस अधीक्षक गगनदीप सिंगला के निर्देश से चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा के व्यापक प्रबंध किए गए.

यह भी पढ़ें - CUET UG Result 2022: सीयूईटी यूजी रिजल्ट को लेकर रहे अलर्ट, आज हो सकता है जारी

बता दें कि बेजुबान गोवंश पर लंपी स्किन डिजीज के संक्रमण का कहर जारी है. वहीं प्रदेश में भी लाखों गोवंश लंपी से संक्रमित हो चुके हैं. गायों में इस संक्रमण के कारण लगातार मौत का आंकड़ा बढ़ रहा हैं. प्रदेश में हजारों की तादाद में गोवंश की मौत भी हो चुकी है.

Reporter: Subhash Rohiswal

पाली की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

खबरें और भी हैं...

आपकी मुट्ठी में है आपके प्रमोशन का तरीका, ऑफिस में आजमाएं ये आसान उपाय

बेटी की कहीं और कराई शादी तो बदमाशों ने काट दिए नाक और कान

4 दिन पहले मर चुकी मां को खाना खिलाने की कोशिश करती रही विमंदित बेटी, कहती- रोटी खा ले अम्मा

Trending news