Pali news: जल समस्या के स्थाई समाधान के लिए किसानों का प्रदर्शन, जवाई बांध के पानी को लेकर उठाई मांग
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1862109

Pali news: जल समस्या के स्थाई समाधान के लिए किसानों का प्रदर्शन, जवाई बांध के पानी को लेकर उठाई मांग

Pali news: स्थाई जल समस्या के समाधान के लिए आज किसानों का महापड़ाव हुआ जिसमे 103 ग्रामो के हजारों की तादाद में किसान जिला मुख्यालय पहुंचे.

Pali news: जल समस्या के स्थाई समाधान के लिए किसानों का प्रदर्शन, जवाई बांध के पानी को लेकर उठाई मांग

Pali news: जिला मुख्यालय पर पाली जिले में जवाई बांध के अतिरिक्त पानी सिचाई के लिए किसानों को देने एवं स्थाई जल समस्या के समाधान के लिए आज किसानों का महापड़ाव हुआ जिसमे 103 ग्रामो के हजारों की तादाद में जिले भर से आज पाली जिला मुख्यालय महापड़ाव पर पहुंचे,किसान नेताओं ने विशाल जनसभाओं को संबोधित कर राज्य सरकार के नाम एक जिला कलेक्टर को ज्ञापन सोपा.

ज्ञापन में बताया कि जवाई में आ रहा अतिरिक्त पानी अतिशीघ्रता से किसानो को दिया जाय, ज्ञापन में बताया कि पाली जिला जवाई बांध पर निर्भर है जिसे किसानों को सिंचाई के लिए पर्याप्त पानी नहीं मिल पा रहा. नर्मदा बेसिन का पानी सुमेरपुर और तखतगढ़ तक लाने ,साथ ही नर्मदा बेसिन पर एक और बांध बनाने की मांग की गई. साथ ही हेमावास बांध को पुनभरण के लिए सरकार से मांग की गई

जोधपुर इंदिरा गांधी कैनाल का पानी पाली जिला मुख्यालय तक शीघ्र लाने की मांग की गई ताकि जिले वासियों को जवाई बांध पर निर्भर नहीं रहना पड़े, किसानों ने बाकल नदी एवं साबरमती बेसिल पर एक और बांध बनाया जाए जिसे 5000 मिलियन क्यूसेक फिट पानी अतिरिक्त मिलेगा और पानी की समस्या से निजात मिलेगा. किसानों ने मांग की की हेमावास बांध को पूर्ण भरण के लिए 50 से 80 फीट चौड़ाई की जवाई से संचित क्षेत्र में कैनाल बनाई जाए.

आज जिले भर से आए हजारों की तादाद में किसान संगठनों ने स्थाई जल समाधान के लिए सरकार को अपने सुझाव भेजें एवं जवाई से वंचित गांवों को जवाई बांध पर जल व्यवस्था से जोड़ने हेमावास बांध को पुन भरण के लिए योजना बनाने जोधपुर से पानी पाली अति शीघ्र लाने साथ ही नर्मदा कैनाल पर बांध  बनाकर पेयजल के लिए पानी की आपूर्ति करने की मांग की गई , साथ ही जो अतिरिक्त पानी जवाई में आ रहावो किसानों को सिचाई के लिए दिया जाय

यह भी पढ़े- फरियाद लेकर अधिकारी के पास पहुंची थी लड़की, IAS ने कर ली शादी

 

 

Trending news