JNVU छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष सुनील चौधरी की पाली मिलन यात्रा का समापन, जनता से किया संपर्क
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2129063

JNVU छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष सुनील चौधरी की पाली मिलन यात्रा का समापन, जनता से किया संपर्क

Pali News: जेएनवीयू छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष सुनील चौधरी की पाली लोकसभा मिलन यात्रा का समापन का आज समापन हुआ, यात्रा की शुरुआत जय नारायण व्यास सर्कल से हुई. 

JNVU छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष सुनील चौधरी की पाली मिलन यात्रा का समापन, जनता से किया संपर्क

Pali News: जेएनवीयू छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष व कांग्रेस के युवा नेता सुनील चौधरी की पाली लोक सभा में निकाली गई पाली लोकसभा मिलन यात्रा का समापन रविवार को पाली शहर में हुआ. पाली शहर में यात्रा की शुरुआत जय नारायण व्यास सर्कल से शुरू हुई.  

इस दौरान चौधरी ने महापुरुषों की प्रतिमाओं पर माल्यार्पण करके श्रद्धांजलि अर्पित की. कांग्रेस नेता व पूर्व अध्यक्ष सुनील चौधरी ने बताया कि मिलन यात्रा का आगाज सुमेरपुर से हुआ था. यात्रा पाली लोकसभा क्षेत्र के मारवाड़ जंक्शन, बाली विधानसभा, सोजत विधानसभा, ओसियां विधानसभा, भोपालगढ़ विधानसभा , बिलाड़ा विधानसभा में अलग-अलग समय में निकालकर पाली शहर विधानसभा में समाप्त हुई. 

इस दौरान यात्रा तिरंगा सर्किल, अहिंसा सर्किल, सूरजपोल सर्किल, अम्बेडकर सर्किल, गांधीजी मूर्ति पर पहुंची. इस दौरान पाली शहर में युवाओं बुजुर्गों महिलाओं व्यापारियों सहित सभी वर्ग से कांग्रेस नेता चौधरी ने मुलाकात कर उनकी समस्याओं को सुना गया. पणिहारी चौराहा पर एनएसयूआई छात्रनेता गणपत पटेल के नेतृत्व में सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ 21 किलो की माला पहनाकर स्वागत किया.

वहां से मस्तानी बाबा के वहां वरिष्ठ कांग्रेसी नेता मेहबूब टी व पीनू भाई के नेतृत्व में स्वागत किया. उसके बाद यात्रा अंबेडकर सर्कल पर व्यापारियों द्वारा 51 किलो की माला पहनाकर स्वागत किया. सुनील चौधरी ने बताया कि पिछले बीस दिन से चल रही पाली मिलन यात्रा का औपचारिक रूप से आज अंतिम दिन है लेकिन जनता से मिलने, आमजन की बातें सुनने, आमजन से चर्चा करने का यह सिलसिला रुकेगा नहीं. संवाद का एक नया तरीका हमने विकसित किया है. आमजन से लगातार मिलना और आपसे चर्चा करके समस्याओं का समाधान करने का यह तरीका अलग प्रकार का है.  

पाली लोक सभा क्षेत्र एक अलग प्रकार का क्षेत्र है, यहां की समस्या अलग हैं. यह एक धार्मिक नगरी है और यहां के लोग धार्मिक है. पाली के लोगों ने देश भर में अपनी मेहनत और ईमानदारी से राष्ट्र निर्माण में योगदान दिया है लेकिन पिछले कुछ वर्षों और सही कहूं तो एक दशक से पाली अपनी पहचान खोता जा रहा है. मैंने पिछले कुछ वर्षों और विशेषकर पिछले कुछ महीनों से पाली के लोगों और विशेषकर युवाओं के मन में चिंता को महसूस किया है.  

सुनील चौधरी ने कहा कि मैं वादा करता हूं कि हम पाली का गौरव पुन: स्थापित करेंगे, पाली की पहचान को पुन: स्थापित करेंगे और पाली के युवाओं के सपनों को पूरा करेंगे. पाली एक उद्योग प्रधान जिला है, पाली में औद्योगिक संस्कृति आगे बढ़े. यह जरूरी है लेकिन प्रदूषण की समस्या का भी समाधान करना एक चुनौती है. पाली में जवाई बांध है और छोटी-छोटी नदियां भी है लेकिन लोगों को पेयजल और किसानों को कृषि योग्य पानी नहीं मिल पाता है. 

यह भी पढ़ेंः Sri Ganganagar News: श्रीगंगानगर में यहां दिनदहाड़े घर में घुसकर की फायरिंग, मारपीट की घटना CCTV कैमरे में कैद,मामला दर्ज

यह भी पढ़ेंः Rajasthan Weather Update: राजस्थान में फिर एक्टिव हुआ पश्चिमी विक्षोभ, बारिश को लेकर अलर्ट जारी

Trending news