पाली शहर में मैराथन से शुरू हुआ सांसद खेल महाकुंभ, जानिए कब तक चलेगा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1696937

पाली शहर में मैराथन से शुरू हुआ सांसद खेल महाकुंभ, जानिए कब तक चलेगा

पाली न्यूज: पाली शहर में मैराथन से सांसद खेल महाकुंभ की शुरूआत हुई.प्रतियोगिता 8 विधानसभाओं की 500 ग्राम पंचायतों एवं 12 नगरपालिकाओं में आयोजित होने जा रही है. जानिए ये खेल महाकुंभ कब तक चलेगा.

पाली शहर में मैराथन से शुरू हुआ सांसद खेल महाकुंभ, जानिए कब तक चलेगा

Pali: पाली लोकसभा क्षेत्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन और प्रेरणा से सांसद खेल महाकुंभ का आगाज हुआ. प्रतियोगिता का प्रारंभ मैराथन दौड़ से किया गया. जिसमे आमजन व सैकड़ों युवाओं ने हिस्सा लिया.

इस खेल महाकुंभ के आयोजन का उद्देश्य खेलों में विकास, स्वस्थ समाज निर्माण और ग्रामीण खेल प्रतिभाओं को एक बड़ा मंच देना है. महाकुंभ पर जानकारी देते हुए पाली सांसद पीपी चौधरी बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गांव-गांव तक खेल को बढ़ावा प्रोत्साहन के लिए देश के सभी लोकसभा क्षेत्रों में सांसद खेल महोत्सव आयोजित करने का निर्देश सभी सांसदों को दिया है.

इसी कड़ी में पाली संसदीय क्षेत्र में भी सांसद खेल महाकुंभ का अयोजन किया जा रहा है.इसकी शुरूआत पाली शहर में सुबह विवेकानन्द सर्किल से अम्बेडकर सर्किल तक मैराथन आयोजन से हुई. उन्होंने बताया कि यह प्रतियोगिता 8 विधानसभाओं की 500 ग्राम पंचायतों एवं 12 नगरपालिकाओं में आयोजित करने जा रहे हैं. जिसमें सम्पूर्ण लोकसभा के युवा खिलाड़ियों एवं ग्रामवासियों में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है.

सांसद खेल महाकुम्भ का आगाज पाली में लगातार 15 जुलाई 2023 तक सम्पूर्ण लोकसभा क्षेत्र में चलेगा. इसमें प्रत्येक ग्राम पंचायत स्तर पर 200 खिलाड़ियों एवं नगर पालिका स्तर पर 1500 एवं नगर परिषद स्तर पर 3000 खिलाड़ी भाग लेंगे. इस प्रकार इस महाकुम्भ में लगभग 1.25 लाख युवाओं/खिलाड़ियों के भाग लेने का अनुमान है.

इसमें सांसद की ओर से प्रतियोगिता में प्रतिभागियों को मोमेन्टों प्रदान किये गए. साथ ही प्रतियोगिता में भाग लेने वाले समस्त प्रतिभागियों को सांसद की ओर से (ड्राई फिट/डॉट नेट) निःशुल्क टी-शर्ट वितरण कर प्रमाण-पत्र प्रदान किये गए.बता दें कि मोदी सरकार ने फिट इंडिया और खेलो इंडिया का मूवमेंट चला कर बच्चों और बच्चियों में खेल और फिटनेस के प्रति रुझान पैदा किया है. शुरू हुए सांसद खेल महाकुंभ के मैराथन में सैकड़ों युवाओं ने हिस्सा लिया.

ये भी पढ़ें- चुनावी साल में अशोक गहलोत सरकार राजस्थान के किसानों को देगी फ्री बीज

ये भी पढ़ें- पायलट ने कहा मौसम "बदल" रहा है, "बदले" का मौसम "बदलता" है भला ?

Trending news