तूफान बिपरजॉय की वजह से 15 हजार से ज्यादा लोग शिफ्ट, प्रभावी इलाकों का सीएम गहलोत ने किया हवाई सर्वे
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1746542

तूफान बिपरजॉय की वजह से 15 हजार से ज्यादा लोग शिफ्ट, प्रभावी इलाकों का सीएम गहलोत ने किया हवाई सर्वे

Biparjoy storm: बिपरजॉय तूफान का असर राजस्थान के कई जिलों में देखने को मिला है. कई जगहों पर जलभरावा की स्थिति हो गई. साथ ही कई जगहों पर बिजली के पोल गिर गए और पेड़ भी गिर गए.

तूफान बिपरजॉय की वजह से 15 हजार से ज्यादा लोग शिफ्ट, प्रभावी इलाकों का सीएम गहलोत ने किया हवाई सर्वे

पाली न्यूज: पश्चिमी राजस्थान के जिलों में चक्रवाती तूफान बिपरजॉय का असर देखने को मिल रहा है. बिपरजॉय तूफान के बाद के हालात की समीक्षा ली गई. सीएम अशोक गहलोत ने प्रभावी इलाकों का हवाई सर्वे किया. सर्वे के दौरान आपदा राहत मंत्री गोविंद राम मेघवाल भी मौजूद रहे.

मेघवाल ने कहा कि तूफान का असर कई जगह हुआ है. पशु मरे हैं, लोगों के मकान टूटे हैं जलभराव की स्थिति है. लेकिन कोई जनहानि नहीं होना बड़ी राहत की बात है.

15 हजार से ज्यादा लोग शिफ्ट

15 हजार से ज्यादा लोगों को सुरक्षित जगह शिफ्ट किया गया है. कई जगह रेस्क्यू भी किया गया. मेघवाल ने कहा कि हमने केंद्र सरकार को भी पत्र लिखा है. आपदा राहत और फसल बीमा में किए बदलावों को लेकर पत्र लिखा गया है. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार बीमा और आपदा राहत में से एक ही मदद देना चाहती है.

मेघवाल ने कहा कि आपदा में तो सरकार से राहत दी जाती है,जबकि बीमा में तो प्रीमियम भुगतान के बाद क्लेम होता है. राज्य सरकार ने किसानों राहत के लिए नॉर्म्स में बदलाव की मांग की है.  बता दें कि गुजरात में तबाही मचाने के बाद चक्रवाती तूफान बिपरजॉय अब राजस्थान के कई जिलों में कहर बरपा रहा है. यहां पर  बिपरजॉय तूफान के चलते आंधी तूफान तो चल ही रहे हैं, इसके साथ ही झमाझम बारिश से लोगों का हाल बेहाल है. राजस्थान के अलग-अलग जिलों में बिपरजॉय तूफान के कहर के चलते रेड अलर्ट, ऑरेंज अलर्ट और येलो अलर्ट जारी किया गया है. 

 

में 17 से लेकर 20 जून तक अलर्ट

गौरतलब है कि राजस्थान में 17 से लेकर 20 जून तक भारी से अति भारी बारिश को लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है. इसके साथ ही  राजस्थान के कई हिस्सों में लगातार बारिश से सड़कें पानी पानी हो गई है, वहीं, आंधी तूफान से कहीं बिजली के पोल उखड़ गए तो कहीं पेड़ उखड़ गए हैं.

यह भी पढ़ेंः

Rajasthan Weather News: राजस्थान में चक्रवाती तूफान बिपरजॉय ने मचाई तबाही, कई इलाकों में आई बाढ़!

बिपरजॉय से प्रदेश में नुकसान, BJP प्रदेशाध्यक्ष बोले, गहलोत सरकार का आपदा प्रबंधन फेल, दावों की खुली पोल

Trending news