Biparjoy cyclone: जिला कलेक्टर ने अधिकारियों की टीम के साथ पाली शहर का लिया जायजा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1742399

Biparjoy cyclone: जिला कलेक्टर ने अधिकारियों की टीम के साथ पाली शहर का लिया जायजा

Biparjoy cyclone:पाली जिला कलेक्टर श्री नमित मेहता ने चक्रवाती तूफान के चलते पाली में संभावित अति वृष्टि के मद्देनजर शनिवार को अधिकारियों की टीम के साथ शहर का भ्रमण कर पानी निकासी व्यवस्था का जायजा लिया. इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए.

Biparjoy cyclone: जिला कलेक्टर ने अधिकारियों की टीम के साथ पाली शहर का लिया जायजा

Pali Collector took stock of Biparjoy cyclone: जिला कलेक्टर श्री नमित मेहता ने चक्रवाती तूफान के चलते पाली में संभावित अति वृष्टि के मद्देनजर शनिवार को अधिकारियों की टीम के साथ शहर का भ्रमण कर पानी निकासी व्यवस्था का जायजा लिया. इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए.

कलेक्टर ने अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये

जिला कलेक्टर श्री मेहता, एडीएम प्रशासन श्री चंद्रभानसिंह भाटी, एडीएम सिलिंग श्री जब्बरसिंह, यूआईटी सचिव श्री वीरेंद्र चौधरी, नगरपरिषद आयुक्त श्री संतराम माकड़ आदि के साथ सबसे पहले बांडी नदी पुलिया पर पहुंचे. वहां उन्होंने पानी के बहाव में किसी भी प्रकार का अवरोध नहीं होना सुनिश्चित करने के निर्देश दिए. साथ ही पुलिया के किनारे से शिफ्ट किये गए लोगों के बारे में भी जानकारी ली.

कलेक्टर ने नगरपरिषद के अधिकारियों को व्यवस्था सुनिश्चित करने को कहा

इसके पश्चात सभी अधिकारी नयागांव में नहर पर निर्माणाधीन पुलिया पर पहुंचे. जिला कलेक्टर श्री मेहता ने नगरपरिषद के अधिकारियों को आवश्यक व्यवस्था सुनिश्चित करते हुए किसी भी सूरत में पानी निकासी बाधित नहीं होने देने के लिए पाबंद किया. श्री मेहता ने पुलिया से आगे नहर के गेट क्षेत्र का भी जायजा लेकर जरूरी दिशा-निर्देश दिए.

कलेक्टर आकेली गांव पहुंचे

इसके बाद श्री मेहता लोर्डिया तालाब की नहर का अवलोकन करते हुए हाइवे के दूसरे छोर पर स्थित आकेली गांव पहुंचे. यहां बांडी नदी पर बने पुराने एनीकट का अवलोकन किया. यूआईटी सचिव श्री चौधरी ने एनीकट भरने पर यहां बनी नहर के गेट खुलवा कर लोर्डिया में जलावक बढ़ाए जाने का सुझाव दिया.

इसके पश्चात श्री मेहता टीम के साथ मानपुरा भाखरी में हेमावास बांध के बेकवाटर साइड बने ओवरफ्लो पर पहुंचे और अवलोकन किया। वहीं हेमावास पहुंचे कर बांध और उसके भराव क्षेत्र का भी जायजा लिया. उन्होंने अधिकारियों को जल आवक मार्ग और ओवरफ्लो के साथ ही कैचमेंट में किसी प्रकार का अवरोध नहीं होना सुनिश्चित करने के निर्देश दिए.

ये भी पढ़ें- Cyclone Biparjoy: राजस्थान के इन तीन जिलों में जारी हुआ रेड अलर्ट, अगले 3 घंटे घर से ना निकलें

जिला कलेक्टर श्री मेहता पांचमौखा पर निर्माणधीन पुलिया पर पहुंचे. वहां भी अवलोकन कर नगरपरिषद के अधिकारियों को पानी निकासी शत-प्रतिशत सुनिश्चित करने पाबंद किया। इस दौरान यूआईटी अधिशासी अभियंता श्री विकास लेगा, नगरपरिषद के अधिशासी अभियंता श्री राधेकृष्ण, तहसीलदार श्री मदाराम पटेल, सहायक जनसंपर्क अधिकारी श्री विनय सोमपुरा आदि भी मौजूद रहे.

मानपुरा तालाब के किनारे पर्यटन स्थल विकसित करने के निर्देश

निरीक्षण के दौरान जिला कलेक्टर श्री मेहता मानपुरा तालाब पर भी पहुंचे. वहां उन्होंने तालाब के आसपास खाली पड़ी जगह को पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करने के निर्देश नगरपरिषद आयुक्त को दिए. उन्होंने कहा कि उक्त स्थल को शहर के पास अच्छे प्राकृतिक पर्यटक स्थल के रूप में विकसित किया जाए. उन्होंने उद्यान, हाई मास्ट लाइट, पार्किंग, प्रसाधन सुविधा आदि के लिए निर्देशित किया.

अतिक्रमणों की जांच कर कार्यवाही के निर्देश

जिला कलेक्टर ने नहर पुलिया के समीप लोर्डिया के पेटा काश्त में अतिक्रमणों की शिकायत मिलने की बात कही. उन्होंने तहसीलदार और नगरपरिषद के अधिकारियों को इसकी जांच कर कार्यवाही करने के निर्देश दिए.

Trending news