Pali: मारवाड़ राणावास में बुनियादी साक्षरता और संख्या ज्ञान शिविर का समापन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1272201

Pali: मारवाड़ राणावास में बुनियादी साक्षरता और संख्या ज्ञान शिविर का समापन

Pali: जिले के मारवाड़ जंक्शन के राणावास और महावीर बालिका व मानसरोवर शिक्षण संस्थान राणावास में मुख्य अतिथि उपखंड अधिकारी अजय चारण की उपस्थिति में बुनियादी साक्षरता व संख्या ज्ञान के चतुर्थ चरण के शिविर का समापन हुआ. 

बुनियादी साक्षरता और संख्या ज्ञान शिविर का समापन.

Pali: जिले के मारवाड़ जंक्शन के राणावास और महावीर बालिका व मानसरोवर शिक्षण संस्थान राणावास में मुख्य अतिथि उपखंड अधिकारी अजय चारण की उपस्थिति में बुनियादी साक्षरता व संख्या ज्ञान के चतुर्थ चरण के शिविर का समापन हुआ. समापन के अवसर पर उपखंड अधिकारी अजय चारण ने नई शिक्षा नीति की सफल क्रियान्वित के साथ बुनियादी साक्षरता और संख्या ज्ञान से विद्यार्थियों का भविष्य निखरेगा. शिक्षकों को बताया कि सीखने की स्तर को बढ़ाते हुए नैतिक मूल्यों को भी बढ़ावा देना है. कमजोर विद्यार्थियों को आगे बढ़ाना है, बच्चों के कौशल विकास को बढ़ावा देना है. 

अध्ययन-अध्यापन को प्रभावी बनाते हुए नवीन शोध कार्य करते हुए शिक्षण में नवाचारों को बढ़ावा देना है, ताकि विद्यार्थियों का समग्र विकास हो सके. विशिष्ट अतिथि किशन सिंह राठौड़ ने शिक्षण कार्य में बुनियादी शिक्षा को प्राथमिकता देते हुए पाली जिले में जिला कलेक्टर नमित मेहता के निर्देशन में संचालित स्वच्छ विद्यालय एवं स्वस्थ विद्यालय अभियान को सफल बनाने के निर्देश दिए.

इस अवसर पर उपखंड अधिकारी अजय चारण, विकास अधिकारी किशन सिंह राठौड़,पंचायत समिति सदस्य पुष्पेंद्र सिंह राठौड़, मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी शंकर सिंह उदावत,शिविर प्रभारी आरपी डॉ.हापूराम रेगर,पप्पाराम सीरवी, प्रशिक्षण प्रभारी रणवीरसिंह जैतावत, प्रशिक्षक सहित सभी प्रशिक्षणार्थी मौजूद रहे.

Reporter- Subhash Rohiswal

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ेंः  REET Exam 2022: परीक्षा का दूसरा दिन, उतरवाए लड़कियों के दुपट्टे, काटी गई आस्तीनें

Trending news