Pali: अयोध्या तीर्थ के लिए रेल प्रशासन की सौगात,29 जनवरी से चलेगी आस्था स्पेशल ट्रेन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2083126

Pali: अयोध्या तीर्थ के लिए रेल प्रशासन की सौगात,29 जनवरी से चलेगी आस्था स्पेशल ट्रेन

Pali news: मारवाड़ जंक्शन रेलवे स्टेशन से 29 जनवरी से अयोध्या के लिए सीधी ट्रेन सेवा शुरू की जा रही है.अब पाली शहर से राम भक्त सीधे ट्रेन से अयोध्या पहुंच सकेंगे .पहले यह ट्रेन 27 जनवरी को चलने वाली थी.

Aastha special train

Pali news: मारवाड़ जंक्शन रेलवे स्टेशन से 29 जनवरी से अयोध्या के लिए सीधी ट्रेन सेवा शुरू की जा रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं केंद्रीय रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव के निर्देश से क्षेत्र वासियों को अयोध्या तीर्थ के लिए एक सौगात दी है .

अब पाली शहर से राम भक्त सीधे ट्रेन से अयोध्या पहुंच सकेंगे .पहले यह ट्रेन 27 जनवरी को चलने वाली थी, लेकिन अयोध्या में राम भक्तों की अपार भीड़ को देखते हुए शेड्यूल में बदलाव किया गया.

रामलाल के दर्शन के लिए जोधपुर रेलवे मंडल द्वारा , पाली मारवाड़, रेलवे स्टेशन के साथ बाड़मेर जैसलमेर जोधपुर और भगत की कोठी से भी आस-पास स्पेशल ट्रेनों को चलाया जा रहा.

पाली मारवाड़ रेलवे स्टेशन से चलने वाली आस्था ट्रेन 29 जनवरी को प्रातः 6:00 बजे रवाना होगी जो 30 जनवरी को सुबह 12:30 बजे अयोध्या धाम स्टेशन पर पहुंचाएगी. 

ट्रेन के बारे में जानकारी 
इस ट्रेन में 6 कोच एसी, 14 कोच स्लीपर एवं दो कोच जनरल रखे गए हैं. सभी कोच आरसीएफ वाले होंगे इसके अलावा फरवरी में 6 दिन तक सीधी ट्रेन भी सुरु हो रही. पहले फेरे 8 फरवरी को शुरू किया जाएगा पाली एवं मारवाड़ जंक्शन से सीधे अयोध्या के लिए ट्रेन सेवा शुरू होने से क्षेत्र वासियो में खुशी की लहर है.

सीधी ट्रेन सेवा शुरू
22 जनवरी को रामलला के प्राण प्रतिष्ठा के बाद देश के कोने-कोने से लोग दर्शन के लिए अयोध्या के लिए रवाना हो रहे हैं.तो वहीं भारत सरकार भी लोगों के दर्शन के लिए  अयोध्या के लिए सीधी ट्रेन सेवा शुरू कर रही है. वहीं राजस्थान केमारवाड़ जंक्शन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं केंद्रीय रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव के निर्देश पर  29 जनवरी से अयोध्या के लिए सीधी ट्रेन सेवा शुरू की जा रही है.  

यह भी पढ़ें:टूटी सड़क और गंदगी से लोग परेशान,प्रशासन क्यों नहीं दे रहा ध्यान?

Trending news