मकराना से उठी बड़ी मांगः लंपी बीमारी से लड़ने के लिए हर जिले को दें 1 करोड़ रुपये, 24 घंटे मिले इमरजेंसी सेवाएं
Advertisement

मकराना से उठी बड़ी मांगः लंपी बीमारी से लड़ने के लिए हर जिले को दें 1 करोड़ रुपये, 24 घंटे मिले इमरजेंसी सेवाएं

युवा हिंदू गौरक्षा सेवा समिति मकराना के संरक्षक ठाकुर मोहन सिंह चौहान के नेतृत्व में मकराना उपखंड अधिकारी जेपी बेरवा को मुख्यमंत्री राजस्थान सरकार के नाम राजस्थान में गौवंशों में फैले लंपी रोग से बचवा और सहयोग के संदर्भ में ज्ञापन सौंपा गया है.

 

युवा हिंदू गौरक्षा सेवा समिति मकराना ने सौंपा ज्ञापन.

Makrana: सौंपे गए ज्ञापन में बताया गया कि राज्य सरकार और केंद्र सरकार इसे महामारी घोषित करे. अतिशीघ्र आपदा प्रबंधन में गौसंवर्धन निधि में संरक्षित राशि को इस महामारी के लिए जारी करें. ताकि प्रत्येक जिले को कम से कम 1 करोड़ की राशि प्रदान की जाये. लगभग सभी गौशालाओ में संरक्षित गौवंश पर लंपी वायरस ने दस्तक दे दी है. गौशालाओं में संसाधनों के अभाव में गौवंश की देखरेख, उन्हें अलग से रखना संभव नहीं हो पा रहा है.

इसलिये राज्य सरकार  संक्रमित गौवंश को गौशाला से दूसरी जगह शिफ्ट करें. ताकि बाकी गौवंश को संक्रमित होने से बचाया जा सके. राज्य के प्रत्येक चिकित्सा केद्र पर कोरेनटाइन सेंटर बनाया जाए. 24 घंटे आपातकालीन सेवाए दी जाए. सभी प्रकार की  दवाइयों की व्यवस्था की जाए.

इनकी भी ली जाएं सेवाएं

 रिटायर्ड चिकित्सक और इंटरशिप करने वाले डॉक्टर की सेवाएं ली जाए. सांसद और विधायकों के कोटे से भी आवश्यक चिकित्सा उपकरण खरीदने, दवाइयों के लिये बजट आवंटन के लिए कहा जाए. साथ ही संक्रमित गौवंश को शिफ्ट करने के लिये  एम्बुलेंस प्रत्येक तहसील स्तर पर उपलब्ध करवाए जाए. तहसील स्तर पर कंट्रोल रूम बनाया जाए.

इस मौके पर जूसरी सरपंच प्रकाश भाकर, मकराना विकाश समिति से सीए राजीव सौलंकी, समिति के संरक्षक ठाकुर मोहन सिंह चौहान, संस्थापक सुरेश कुमावत, सचिव प्रवीण चोहान, आकाश सांखला, देवन्द्रे सिंह गुणावती, रमेश बागड़ी, श्याम कुमावत, नवीन सोलंकी, शोमेश स्वामी, भरत सिंह चौहान, अभिषेक सोलंकी, मुकेश रेगर, दीनदयाल आलड़िया आदि मौजूद थे.

Reporter- Hanuman Tanwar

नागौर की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें. 

अन्य खबरें krishna Janmashtami 2022: जानिए श्रीकृष्ण घर-घर क्यों चुराते थे माखन, क्यों था गाय से गहरा लगाव

Aaj Ka Rashifal: गुरुवार के दिन मीन को करना होगा परेशानियों का सामना, मिथुन के अटके काम होंगे पूरे

 

Trending news