सूने मकान से जेवरात और नोटों की मालाओं पर चोरों ने किया हाथ साफ
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1212229

सूने मकान से जेवरात और नोटों की मालाओं पर चोरों ने किया हाथ साफ

नागौर के मकराना शहर कि गरीब नवाज कॉलोनी में स्थित एक सूने मकान से सोने के जेवर सहित नोटों की मालाएं चोरी होने का एक मामला सामने आया है. जानकारी केअनुसार गौड़ाबास निवासी अनवर अली पुत्र हाजी शौकत अली चौहान की बहन मुमताज बनो पत्नी स्व.

सूने मकान में चोरी

Nagaur: नागौर के मकराना शहर कि गरीब नवाज कॉलोनी में स्थित एक सूने मकान से सोने के जेवर सहित नोटों की मालाएं चोरी होने का एक मामला सामने आया है. जानकारी केअनुसार गौड़ाबास निवासी अनवर अली पुत्र हाजी शौकत अली चौहान की बहन मुमताज बनो पत्नी स्व. मोहम्मद इब्राहिम चौधरी अपने बच्चों के साथ गरीब नवाज कॉलोनी की गली संख्या 3 में रहती है, मुमताज बनो के दो पुत्र हैं तथा दोनों ही कमाने के लिए बाहर गए हुए हैं. जिस कारण उनकी बहन मुमताज करीब एक माह से अपने मायके में ही रह रही है, जिसके चलते मकान सुना पड़ा है. मुमताज 5-7 दिन में कभी कभी आकर अपना घर संभालती है. 

मंगलवार 7 जून की सुबह जब मुमताज अपने घर आई तो बाहर के मुख्य दरवाजे का ताला खोलकर अंदर गई तो घर के अंदर जाने वाले मेन गेट का ताला टूटा हुआ देखा और घर के अंदर के दो कमरों में सामान बिखरा हुआ मिला. मुमताज ने बताया कि एक कमरे की अलमारी में बहु के सोने के जेवर रखे हुए थे, जिसमें 2 तोला सोने की चेन, एक-एक तोला की दो जोड़ी बालियां व आधा तोला सोने की अंगूठी रखी थी, वहीं दूसरे कमरे में रखे बक्से के अंदर नोटों की मालाएं रखी हुई थी  10 रुपए व 20 रुपए की मालाओं को छोड़कर 50, 100 व 500 रुपए की मालाएं चोरी कर ले गए। जो करीब 20 हजार रुपए की हैं।साथ ही कपड़ों के बीच 700-800 रुपए रखे हुए थे, जिन्हें अज्ञात चोर चोरी कर ले गए. नोटों की मालाओं में से चोर 10 रुपए व 20 रुपए की जिसमें से चोर 50, 100 मालाओं को छोड़कर 500 रुपए की मालाओं को ले गए, जो करीब 20 हजार रुपए की थी. मुमताज के भाई अनवर अली ने पुलिस को चोरी की रिपोर्ट दी हैं.

सूचना मिलने पर मकराना थाना के हैड कांस्टेबल महेंद्र कुमार खींची, हैड कांस्टेबल मोहम्मद रफीक मय पुलिस जाब्ता  मौके पर पहुंचे और मौका मुआयना किया. फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है.

Reporter : Hanuman Tanwar

यह भी पढ़ें - राजस्थान पर्यटन निगम के अध्यक्ष आगामी सप्ताह में मकराना दौरे पर रहेंगे

 

Trending news