डेगाना: इंद्र की मौत पर 'चिल्ड्रन पार्क' में बहे आंसू, श्रद्धांजलि सभा से छैल सिंह की संपत्ति जब्त करने की मांग
Advertisement

डेगाना: इंद्र की मौत पर 'चिल्ड्रन पार्क' में बहे आंसू, श्रद्धांजलि सभा से छैल सिंह की संपत्ति जब्त करने की मांग

छात्र इंद्र मेघवाल की मौत के बाद डेगाना में विभिन्न संगठनों ने शहर के चिल्ड्रन पार्क में एकत्रित होकर मृतक इंद्र मेघवाल को श्रद्धांजलि अर्पित की. साथ ही राजस्थान शिक्षक संघ अंबेडकर सहित 8 से 10 संगठनों ने मिलकर उपखण्ड अधिकारी पंकज गढ़वाल को ज्ञापन सौंपा. 

 चिल्ड्रन पार्क में एकत्रित होकर मृतक इंद्र मेघवाल को श्रद्धांजलि अर्पित की गई.

 डेगाना: राजस्थान के जालौर जिले के सुराणा गांव में निजी विद्यालय में तीसरी कक्षा में पढ़ने वाले 9 वर्षीय छात्र इंद्र मेघवाल की मौत के बाद डेगाना में विभिन्न संगठनों ने शहर के चिल्ड्रन पार्क में एकत्रित होकर मृतक इंद्र मेघवाल को श्रद्धांजलि अर्पित की. श्रद्धांजलि सभा के दौरान सामाजिक कार्यकर्ताओं और छात्र नेताओं ने अपने विचार रखें. सभा के बाद सभी संगठनों ने मिलकर एक साथ उपखण्ड कार्यालय पहुंचकर उपखण्ड अधिकारी पंकज गढ़वाल को ज्ञापन सौंपा.

युवा छात्र संगठन राजकीय महाविद्यालय,मेघवाल विकास समिति,राजस्थान शिक्षक संघ अंबेडकर सहित 8 से 10 संगठनों ने मिलकर उपखण्ड अधिकारी पंकज गढ़वाल को ज्ञापन सौंपा. 

क्या अब भी पानी-पीने का अधिकार नहीं ?
इस दौरान संगठनों ने मांग कि है कि पूरा देश एक तरफ आजादी का 75वां वर्ष मना रहा है, दूसरी तरफ राजस्थान में वर्तमान समय में अनुसूचित जाति वर्ग के लोगों को उच्च जाति वर्ग के साथ पानी-पीने का अधिकार नहीं दे रही है. इसी का एक उदाहरण पिछले दिनों जालौर जिले के सुराणा गांव के अध्यापक छैल सिंह के द्वारा छात्र इंद्र ने इनके मटके से पानी-पीने की सजा मौत दे दी. जो एक जघन्य अपराध से कम नही है. इसको लेकर अनुसूचित जाति में भारी विरोध देखने को मिल रहा है. 

छैल सिंह की संपत्ति जब्त करने की मांग
डेगाना के राजस्थान शिक्षक संघ अंबेडकर ने ज्ञापन देकर मांग कि है कि सरकार इस मामले में लापरवाही बरतने वाले संबंधित थाने के थानेदार, एसडीएम से लेकर जिला कलेक्टर व एसपी सहित सभी अधिकारियों को तत्काल निलंबित करें. आरोपी छैल सिंह को अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति अधिनियम 1999 की धाराओं के साथ आरोपी छैल सिंह की संपत्ति जब्त करने की मांग की. 

स्पेशल कोर्ट में चालान हो पेश
साथ ही पीड़ित परिवार को 50 लाख रुपये की आर्थिक सहायता के अलावा पीड़ित परिवार के एक सदस्यों को सरकारी नौकरी देने के लिए सरकार से मांग की गई. इसके अलावा पीड़ित परिवार को त्वरित न्याय दिलाने को लेकर इस प्रकरण में 15 दिवस के भीतर स्पेशल कोर्ट में चालान पेश करवाया जाए. जिससे आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा सके.

Reporter-  Damodar Inaniya

ये भी पढ़ें- सतपाल तंवर की गिरफ्तारी को लेकर जालोर में बवाल, भीम सेना ने किया प्रदर्शन, छैल सिंह के समर्थन में भी आए लोग

जालोर में दलित बच्चे की मौत के बाद गांव में नेताओं के आने का सिलसिला जारी, पुलिस फोर्स तैनात

जालौर: स्कूल के छात्र के साथ Vice Principal ने की मारपीट, जानें पूरा मामला

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

Trending news