Jayal: शिक्षक संघ युवा शाखा ने प्रधानाचार्य सीधी भर्ती को लेकर MLA डॉ. मंजू देवी मेघवाल को सौंपा ज्ञापन
Advertisement

Jayal: शिक्षक संघ युवा शाखा ने प्रधानाचार्य सीधी भर्ती को लेकर MLA डॉ. मंजू देवी मेघवाल को सौंपा ज्ञापन

Jayal, Nagaur News: नागौर के जायल में शिक्षक संघ युवा उपशाखा की ओर से स्थानीय विधायक डॉ मंजू देवी मेघवाल को ज्ञापन सौंपा. राजस्थान शिक्षा सेवा नियम 2021 के अनुसार राजस्थान सरकार के द्वारा उप प्रधानाचार्य पद स्वीकृत किया गया है. जिसको 100% पदोन्नति से भरा जाने का प्रावधान किया गया है. 

ज्ञापन सौंपते शिक्षक

Jayal, Nagaur News: नागौर के जायल में शिक्षक संघ युवा उपशाखा की ओर से स्थानीय विधायक डॉ मंजू देवी मेघवाल को उप प्रधानाचार्य सीधी भर्ती की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा. संघ के ब्लॉक अध्यक्ष हुक्मीचंद कड़वासरा ने बताया कि राजस्थान शिक्षा सेवा नियम 2021 के अनुसार राजस्थान सरकार के द्वारा उप प्रधानाचार्य पद स्वीकृत किया गया है. जिसको 100% पदोन्नति से भरा जाने का प्रावधान किया गया है. इससे प्रदेश में कार्यरत चार लाख से अधिक तृतीय श्रेणी, द्वितीय श्रेणी और युवा व्याख्याताओं के हितों का कुठाराघात होगा उप प्रधानाचार्य के 50% सीधी भर्ती से विभाग को युवा ऊर्जावान शिक्षक मिलगें.

जिससे शिक्षा विभाग की महत्वपूर्ण योजनाएं विद्यालय में समय पर एवं अच्छे रूप से लागू हो सकेगी. साथ ही विभाग में कार्यरत शिक्षकों को भी सेवा में आगे बढ़ने का अवसर मिलेगा ज्ञापन में बताया कि उप प्रधानाचार्य 50% सीधी भर्ती करने का प्रावधान किया जाए. शिक्षक संघो द्वारा पूर्व में भी मुख्यमंत्री के नाम उप प्रधानाचार्य सीधी भर्ती की विसंगतियों को दूर करने को लेकर ज्ञापन सौंपा गया था.

ये लोग रहें मौजूद

प्रधानाचार्य सीधी भर्ती को लेकर विधायक डॉ मंजू देवी मेघवाल को सौंपे ज्ञापन के दौरान ब्लॉक के शिक्षक देवाराम बिडियासर, हरिराम कड़वासरा, गोपाल जाखड़, शिवराज लोमरोड़, सुखवीर लोमरोड़, महावीरसिंह चारण, धर्मनाथ सिद्ध, रामाकिशन, दिनेश, मेहराम मांगलोद, पवन कुमार पारीक, श्रीराम सैनी,  प्रेम सिंह आदि शिक्षक उपस्थित रहें. 

Reporter: Damodar Inaniya

यह भी पढे़ं- आशिक के साथ घूमती बीवी को पति ने सरेआम सिखाया ऐसा सबक, नहीं रुक रही लोगों की हंसी

Trending news