राजस्थान ब्राह्मण महासभा द्वारा समर कैंप का हुआ आयोजन, सिखाए जाएंगे आत्मरक्षा के गुर
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1219306

राजस्थान ब्राह्मण महासभा द्वारा समर कैंप का हुआ आयोजन, सिखाए जाएंगे आत्मरक्षा के गुर

नागौर जिले के मेड़ता उपखंड में राजस्थान ब्राह्मण महासभा द्वारा समर कैंप का आयोजन संस्कृत महाविद्यालय मेड़ता में 15 जून से आयोजित किया जाएगा. 

समर कैंप का हुआ आयोजन

Merta: राजस्थान के नागौर जिले के मेड़ता उपखंड में राजस्थान ब्राह्मण महासभा द्वारा समर कैंप का आयोजन संस्कृत महाविद्यालय मेड़ता में 15 जून से आयोजित किया जाएगा. राजस्थान ब्राहमण महासभा के जिला अध्यक्ष जगदीश नारायण शर्मा ने बताया कि यह समर कैंप निशुल्क होगा, जिसमें मौजूदा मानव जीवन पद्धति में योग की विशेषताओं को अपनाते हुए प्रशिक्षण दिया जाएगा. 

समाज के बच्चों को प्रोत्साहित करने के लिए बोर्ड परीक्षाओं में 80% से अधिक अंक अर्जित करने वाले छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया जाएगा. साथ ही उन्होंने कहा कि जीवन शैली को बेहतर बनाने के लिए योग को अपनाना आवश्यक है. जीवन की बदलती परिस्थितियों के मद्देनजर महिलाओं और बालिकाओं को आत्मरक्षा के गुर सिखाने भी आवश्यक हैं, जिसके चलते प्रशिक्षित महिलाओं द्वारा आत्मरक्षा के गुर सिखाए जाएंगे.

इस निशुल्क समर कैंप को सफल बनाने के लिए गोपाल हटीला, देवेंद्र श्रीमाली, भावना गुजराती, सरिता पुरोहित, हेमा पुरोहित, रविंद्र कुमार पारीक, जीवराज सिंह राजपुरोहित, अनिल सारस्वत, सौरव शर्मा सहित कई लोग अपना योगदान प्रदान कर रहे हैं.

Reporter: Damodar Inaniya

यह भी पढ़ें - सोनिया और राहुल गांधी के ED नोटिस पर तिलमिलाई कांग्रेस, केंद्र के विरोध में की नारेबाजी

अपने जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

Trending news